Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव और संजय निरुपम की कथा एक जैसी, कांग्रेस नेताओं के साथ INDIA में हो रहा खेला
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव और संजय निरुपम की कथा एक जैसी, कांग्रेस नेताओं के साथ INDIA में हो रहा खेला

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता संजय निरुपम के साथ जो हुआ कमोबेश वही बिहार में पप्पू यादव के साथ हो गया. पार्टी उनके लिए कुछ कर नहीं सकती और वह खुद पार्टी की गाइडलाइन को तोड़कर कुछ करने के काबिल नहीं बचे हैं. 

पप्पू यादव और संजय निरुपम की हालत एक जैसी!

Lok Sabha Election 2024: बिहार हो या महाराष्ट्र, विपक्षी गठबंधन (INDIA) में कांग्रेस पार्टी के साथ गजब का खेला हो रहा है. इंडी अलायंस में देश की सबसे पुरानी पार्टी पर राज्यों के क्षेत्रीय दल पूरी तरह से भावी हो चुके हैं और सीट शेयरिंग के नाम पर कांग्रेसियों संग खिलवाड़ किया जा रहा है. महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता संजय निरुपम के साथ जो हुआ कमोबेश वही बिहार में पप्पू यादव के साथ हो गया. बिहार के बाहुबली नेता पप्पू यादव ने जिस लालच में अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय किया था, उसमें राजद सुप्रीमो लालू यादव ने अड़ंगा लगा दिया और कांग्रेस आलाकमान बड़ा असमर्थ नजर आ रहा है. दरअसल, पूर्णिया लोकसभा सीट के लिए पप्पू यादव की खुली घोषणा के बावजूद लालू यादव ने यहां से बीमा भारती को टिकट दे दिया. 

उधर पप्पू यादव भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. बीमा भारती को पूर्णिया से राजद का टिकट मिलने के बाद पप्पू यादव ने भी अपनी दावेदारी पेश कर दी है. पप्पू यादव अभी तक अपने स्टैंड पर कायम हैं और साफ कहा कि पूरी दुनिया एक तरफ हो जाए, लेकिन वह पूर्णिया नहीं छोडेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि वह पूर्णिया की जनता के दिल में बसते हैं. उन्होंने फिर से दोहराया कि दुनिया छोड़ दूंगा, लेकिन पूर्णिया नहीं छोडूंगा. हालांकि, अब वे कांग्रेस में हैं तो महागठबंधन धर्म का पालन करना उनकी मजबूरी बन चुकी है. मतलब कांग्रेस पार्टी कुछ कर नहीं सकती और पप्पू यादव कुछ करने के काबिल नहीं बचे. 

ये भी पढ़ें- जब 'मधेपुरा गोप का' तब पूर्णिया के लिए जान देने की बात क्यों कर रहे पप्पू यादव?

उधर महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद संजय निरुपम के तेवर अब बागी वाले नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपनी पार्टी (कांग्रेस) पर उद्धव ठाकरे के सामने 'आत्मसमर्पण' करने का आरोप लगाया है. निरुपम ने कहा कि मैं ऐसे 'खिचड़ी चोर' (उद्धव गुट का प्रत्याशी) उम्मीदवार का समर्थन नहीं करूंगा. उन्हें कांग्रेस पर एकतरफा थोपा गया है. इस दौरान निरुपम ने बिना नाम लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले और पार्टी की मुंबई प्रमुख वर्षा गायकवाड़ पर सीधे तौर पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने शहर, राज्य और देश भर में अपने लाखों कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया है.

Trending news