Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2286610
photoDetails0hindi

PM Modi Cabinet: मोदी कैबिनेट में बिहार के इन नेताओं ने ली शपथ, चिराग, ललन, गिरिराज समेत इनके नाम शामिल

PM Modi Cabinet: नरेंद्र मोदी ने आज लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली. पीएम मोदी के साथ बिहार के भी कई नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. बिहार के नेताओं की बात करें तो हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने बिहार से सबसे पहले शपथ लेने वाले नेता बने.

1/8

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के चीफ और 80 साल की उम्र में सांसद बने जीतन राम मांझी ने पहली बार कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली. बिहार के नेताओं में सबसे पहले जीतन राम मांझी ने शपल लिया.

2/8

मांझी के बाद जेडीयू से सांसद ललन सिंह ने मोदी कैबिनेट में शपथ ली. ललन सिंह के शपथ लेने के साथ ही जेडीयू के पटना कार्यालय में जश्न शुरू हो गया. ललन सिंह ने पहली बार केंद्रीय मंत्री का शपथ लिया है. राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह नीतीश कुमार के सबसे करीबी नेता हैं.

3/8

मोदी कैबिनेट में लगातार दो बार मंत्री रहने के बाद बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज को पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में भी मंत्री बनाया गया है. इससे पहले वो ग्रामीण विकास और पंचायती राज्य विभाग के मंत्री रहे हैं.

4/8

लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान में मोदी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली. चिराग पासवान ने पहली बार मंत्री पद की शपथ ली है. उन्होंने गिरिराज सिंह के बाद शपथ ली.

5/8

मोदी कैबिनेट में जेडीयू से राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने केंद्रीय राज्य मंत्री पद की शपथ ली. रामनाथ ठाकुर इससे पहले नीतीश कुमार और लालू यादव की सरकार में मंत्री रह चुके है.

6/8

बिहार के उजियारपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और सांसद नित्यानंद राय ने केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली है. इससे पहले वो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं.

 

7/8

नरेंद्र मोदी के नए मंत्रिमंडल में बीजेपी के राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र दुबे को भी केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है. इससे पहले वो 2014 से 2029 तक सांसद थे.

8/8

बिहार के मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से पहली बार जीत दर्ज करने वाले डॉ. राज भूषण चौधरी निषाद को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है. बता दें कि डॉ. राज भूषण चौधरी निषाद कुछ महीने पहले ही विकशशील इंसान पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.