Lok Sabha Chunav 2024: फिर से घोटाला कर सकें इसलिए JMM और कांग्रेस मोदी को हटाना चाहती हैं, दुमका की रैली में PM मोदी ने लगाए बड़े आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2267211

Lok Sabha Chunav 2024: फिर से घोटाला कर सकें इसलिए JMM और कांग्रेस मोदी को हटाना चाहती हैं, दुमका की रैली में PM मोदी ने लगाए बड़े आरोप

PM Modi on JMM and Congress: विपक्षी दलों पर बरसते हुए पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों ने तो सेना की जमीन को भी लूट लिया. आपको झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी ही होगी. JMM और कांग्रेस वालों के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं. आप जानते हैं, ये पैसा कहां से आ रहा है?

दुमका रैली में पीएम मोदी

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए सभी दलों ने ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दुमका में रैली करने पहुंचे. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, इंडी गठबंधन के लिए सिर्फ अपना वोटबैंक जरूरी है. उसे आदिवासी समाज के हितों से कोई लेना-देना नहीं है. जहां-जहां ये लोग सत्ता में आए, आदिवासी समाज और संस्कृति खतरे में पड़ गई. आदिवासियों के खिलाफ इनके हथियार हैं - नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण! 

वहीं भाजपा को लेकर पीएम मोदी ने कहा, BJP दलित, वंचित और आदिवासियों के लिए समर्पित है, समर्पण और सेवा भाव से काम करती है. हमने आदिवासी कल्याण के लिए 4 गुणा से ज्यादा बजट बढ़ाया. हम जनजातीय इलाके में 400 से ज्यादा एकलव्य आवासीय विद्यालय बना रहे हैं. आदिवासी इलाकों में खनिज का पैसा आपके बच्चों के लिए खर्च हो, हमने इसके लिए कानून बनाया. हमारी सरकार भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाती है. इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया. अब गरीबों और आदिवासियों की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है. 

विपक्षी दलों पर बरसते हुए पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों ने तो सेना की जमीन को भी लूट लिया. आपको झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी ही होगी. JMM और कांग्रेस वालों के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं. आप जानते हैं, ये पैसा कहां से आ रहा है? ये पैसा आ रहा है शराब के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है करोड़ों रुपयों के टेंडर के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है खान-खनिज-खनन घोटाले से. JMM, कांग्रेस और RJD खुलेआम, बेशर्मी के साथ धमकी दे रहे हैं. वो कह रहे हैं कि मोदी को हटाना है, ताकि उनको फिर से घोटाले करने का मौका मिल सके. JMM और कांग्रेस झारखंड को हर तरह से लूट रहे हैं. 

पीएम मोदी ने कहा, यहां इतने खूबसूरत पहाड़ है, लेकिन झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही है. जो काम 10 साल में हुआ है, अब अगले 5 साल उसे और आगे बढ़ाना है. अगले 5 साल में 3 करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का मेरा संकल्प है. 4 जून के बाद नई सरकार बनेगी. सरकार बनने के बाद मैं 3 करोड़ और पक्के घर गरीबों के लिए बनाऊंगा. इसका सबसे ज्यादा लाभ हमारे गांव, गरीब, दलित और आदिवासी परिवारों को हुआ. हमारी माताएं-बहनें, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूछा तक नहीं, मोदी ने उन्हें पूजा है. 

यह भी पढ़ें:PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी का झारखंड दौरा आज, दुमका में भरेंगे चुनावी हुंकार

पीएम मोदी बोले, हमने उनका जीवन बदला, उनकी परेशानी दूर की. 2014 में आपने मोदी को आशीर्वाद दिया था. तब पूरा देश कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था. रोज-रोज घोटाले होते थे, कांग्रेस गरीबों के नाम पर पैसे लूटने में 24*7 लगी हुई थी.मोदी ने आकर वो सब बंद कर दिया. जनता का पैसा आज जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है. संथाल की ये धरती क्रांति की धरती है. ये देश के लिए जीने-मरने वालों की धरती है. इस धरती पर ये जनसैलाब और इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें हमें आशीर्वाद देने आई हैं. आपके आशीर्वाद ने ये पक्का कर दिया है #PhirEkBaarModiSarkar

यह भी पढ़ें:Jharkhand News: हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट से राहत नहीं, ED ने जवाब के लिए मांगा वक्त

पीएम मोदी ने आगे कहा, इंडी जमात वाले धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देते हैं. मोदी कहता है कि मैं SC, ST, OBC के आरक्षण की लूट नहीं होने दूंगा. तो इंडी जमात को मिर्ची लग जाती है, ये कहते हैं मोदी हिन्दू-मुसलमान कर रहा है. इन्हें लगता है कि ये मोदी की छवि पर कीचड़ उछालेंगे तो मोदी डर जाएगा!ये अभी तक समझ नहीं पा रहे हैं कि मोदी इनका नफरती प्रोपेगेंडा फेल करके रहेगा. ये चाहे कुछ भी कर लें मोदी दलित, आदिवासी और पिछड़ा आरक्षण की लूट नहीं होने देगा! ये मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा, इंडी गठबंधन की देशविरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला है. इनका फॉर्मूला है- घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो, आतंकवादियों का बचाव करो और जो उसका विरोध करे, उस पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो.

Trending news