प्रशांत किशोर ने नीतीश को लेकर फिर की भविष्यवाणी, क्या अब ये भी होगा सच?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2082982

प्रशांत किशोर ने नीतीश को लेकर फिर की भविष्यवाणी, क्या अब ये भी होगा सच?

Bihar News: नीतीश कुमार को डर था कि अगर वह राजद के साथ गए तो 2024 में वह उतनी लोकसभा सीटें नहीं जीत पाएंगे, जितनी उन्होंने पहले जीती थीं. इसके बावजूद जदयू के कई सांसद राजद से नाता तोड़ना चाहते थे और नीतीश पर एनडीए में लौटने का दबाव बना रहे थे.

प्रशांत किशोर ने नीतीश को लेकर फिर की भविष्यवाणी, क्या अब ये भी होगा सच?

Lok Sabha elections 2024 : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर प्रशांत किशोर ने एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. प्रशांत किशोर ने कहा कि भाजपा-जदयू गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव में आगे नहीं बढ़ेगा और 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश एक यू-टर्न लेंगे. बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से 2019 के चुनाव में बीजेपी और जदयू ने मिलकर 39 सीटें जीती थीं. भाजपा चाहती है कि वह इस बार भी अपनी सीटें न खोएं, इसलिए उन्होंने नीतीश कुमार का एनडीए में वापस आने का स्वागत किया है.

प्रशांत किशोर के अनुसार बीजेपी को बिहार में बढ़ते प्रभाव पर भरोसा है, लेकिन वह यह भी मानते हैं कि नीतीश कुमार विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. उनकी खबरें हैं कि नीतीश कुमार को डर था कि अगर वह राजद के साथ गए तो 2024 में वह उतनी लोकसभा सीटें नहीं जीत पाएंगे, जितनी उन्होंने पहले जीती थीं. इसके बावजूद जदयू के कई सांसद राजद से नाता तोड़ना चाहते थे और नीतीश पर एनडीए में लौटने का दबाव बना रहे थे.

विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार के पाला बदलने की आशंका है. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 74 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि सबसे बड़ी पार्टी राजद को 75 सीटें मिलीं. जदयू की संख्या 2015 में 71 से 43 घटकर रह गई. इस संदर्भ में नीतीश कुमार ने बिहार में बीजेपी के साथ सरकार बनाने का दावा किया है और शाम पांच बजे उन्हें आठ मंत्रियों के साथ शपथ लेने की संभावना है. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा होंगे.

ये भी पढ़िए- Bihar Political Crisis: असदुद्दीन ओवैसी ने नीतीश पर कसा तंज, कहा- ये तो सिर्फ नाम के रहेंगे मुख्यमंत्री, सरकार तो चलाएगी RSS

 

Trending news