मधुबनी बालिका गृह की नाइट गार्ड शोभा गिरफ्तार, नाबालिग लड़की को भगाने का है आरोप
Advertisement

मधुबनी बालिका गृह की नाइट गार्ड शोभा गिरफ्तार, नाबालिग लड़की को भगाने का है आरोप

मधुबनी के एसपी का कहना है कि नाइट गार्ड ने साजिश नहीं की है. 

सकरी से हुई मधुबनी बालिका गृह के गार्ड की गिरफ्तारी.

मधुबनी : बिहार के मधुबनी स्थित बालिका गृह की नाइट गार्ड शोभा पुलिस के हत्थे चढ़ गई है. मधुबनी के एसपी दीपक बरनवाल ने बताया कि गृह के संचालक के द्वारा शोभा पर लड़की को भगाने का आरोप लगाया गया था. पुलिस ने सकरी से उसे गिरफ्तार कर लिया है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के उजागर होने के बाद 14 लड़कियों को मधुबनी स्थित सेल्टर होम भेज दिया गया था.

मधुबनी के एसपी का कहना है कि नाइट गार्ड ने साजिश नहीं की है. गेट लापरवाही से खुला रह गया और वह पेड़ का सहारा लेकर भाग गई. गिरफ्तार नाइट गार्ड को फिलहाल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने दावा किया है कि गृह से भागी लड़की को भी जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा.

मधुबनी सेल्टर होम से गयाब लड़की नहीं है अहम गवाह : डीजीपी

ज्ञात हो कि इससे पहले भी मीडिया से बात करते हुए राज्य के डीजीपी केएस द्विवेदी ने कहा था कि मधुबनी सेल्टर होम से जो लड़की गायब हुई है वह बोलने में अक्षम थी. साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस केस की प्रमुख गवाह भी नहीं थी.

सेल्टर होम में लड़कियों की सुरक्षा पर डीजीपी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक हम होम के अंदर पुलिस नहीं जा सकती है. बालिका गृह की मांग पर बाहर पहरेदार बिठाया जा सकता है. ज्ञात हो कि मुजफ्फरपुर से बच्चियों को मधुबनी, मोकामा और पटना भेजा गया था. उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है.

गृह संचालिक ने लगाया था मामले को राजनीतिक रंग देने का आरोप
मधुबनी बालिका गृह की देखरेख कर रहे परिहार सेवा संस्थान की सचिव प्रज्ञा भारती ने लड़की के गायब (पलायन) होने के पीछे साजिश की आशंका व्यक्त की थी. उन्होंने इस मामले को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाया था. साथ ही मजफ्फरपुर से आई शेष बच्चियों को जल्द ही किसी अन्य गृह में स्थानतरित करने की मांग भी की है. उन्होंने शंका जताया कि बच्चियों को फिर भगाया जा सकता है.