Madhupur Bypoll 2021: CM हेमंत का BJP पर हमला, कहा-पूंजीपतियों की बदौलत लूटने की तैयारी
Advertisement

Madhupur Bypoll 2021: CM हेमंत का BJP पर हमला, कहा-पूंजीपतियों की बदौलत लूटने की तैयारी

सूरज की बढ़ती तपिश के साथ मधुपुर विधानसभा का पारा भी चढ़ता जा रहा है. मधुपुर उपचुनाव में जीत के लिए JMM और BJP दोनों ने पूरी ताकत झोंक दी है

चुनाव प्रचार के दौरान  CM हेमंत

Ranchi: सूरज की बढ़ती तपिश के साथ मधुपुर विधानसभा (Madhupur Assembly Election 2021) का पारा भी चढ़ता जा रहा है. मधुपुर उपचुनाव में जीत के लिए JMM और BJP दोनों ने पूरी ताकत झोंक दी है. उपचुनाव को लेकर कुल 6 उम्मीदार मैदान में हैं, लेकिन, मुख्य मुकाबला JMM प्रत्याशी और झारखंड सरकार में पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन और BJP के गंगा नारायण सिंह के बीच माना जा रहा है. लिहाजा हफीजुल हसन की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी प्रचार मैदान में दिखायी दे रहे हैं.

शनिवार को लखनगडिया मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हफीजुल हसन के पक्ष में वोट मांगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि मरहूम हाजी साहब को श्रद्धांजलि देते हुए मधुपुर की जनता हमें यहां से विधायक का आशीर्वाद देगी.

ये भी पढ़े: Jharkhand: देख तेरे संसार की हालात क्या हो गई भगवान, कितना बदल गया Surgeon!

 

मुख्यमंत्री ने इस दौरान BJP प्रत्याशी को भी निशाने पर लिया. हेमंत सोरेन ने कहा कि 'आज दल-बदलुओं के सहारे BJP झारखंड में अपना काम चला रही है. उनका उधार का उम्मीदवार दल-बदलू, उनके प्रचार करने वाले सारे नेता दल-बदलू हैं. उन सब का खुद का ठौर ठिकाना ही नहीं है और मधुपुर को ठिकाना देने की बात कह रहे हैं, लेकिन यहां की जनता उन्हें सूद समेत जवाब देगी.

इस मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने BJP पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पूंजीपतियों की बदौलत मधुपुर को लूटना चाहती है, लेकिन जब तक झारखंड मुक्ति मोर्चा है, तब तक हमारे राज्य की तरफ को ही टेढ़ी नजर नहीं रख सकता. हेमंत सोरेन ने कहा कि 20 सालों के बाद साल 2019 के चुनाव में राज्य की जनता ने BJP को उखाड़ कर एक लंबी लकीर खींची थी और आज राज्य में जनता की सरकार है. 

उन्होंने कहा कि BJP को यह रास नहीं आता कि झारखंडी अमन और चैन से रहें, इसलिए डर का माहौल बनाने की कोशिश करते हैं, साथ धर्म और जात के नाम पर वे राजनीति करने से बाज नहीं आते. उन्होंने कहा कि BJP पैसों के सहारे चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन हमें उन्हें एक बार फिर लोकतंत्र की ताकत दिखानी है और उपचुनाव में BJP को हराना है.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में कई पर्व और त्योहार हैं, और मधुपुर जीतने के बाद रमजान, रामनवमी और सरहुल सहित जितने भी पर्व आने वाले हैं, वो सब झारखंडी मिलजुल कर खुशी के साथ मनाएंगे. इधर, BJP ने भी चुनाव को लेकर पूरी ताकत लगा दी है. BJP विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी भी मधुपुर में कई जगहों पर चुनाव सभाएं कर रहे हैं. बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) का दावा है कि सत्ताधारी गठबंधन हार की आहट से डर गया है. बाबूलाल के मुताबिक महागठबंधन, गंगा की बहती धारा से डर गई है, इसलिए मुख्यमंत्री सहित तमाम मंत्री मधुपुर आकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं.