close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मकर संक्रांति : 'दही-चूड़ा' पर जुटेंगे सियासी दिग्गज, नीतीश कुमार भी होंगे शामिल

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष रामविलास पासवान की तरफ से भी मकर संक्रांति के मौके पर 'दही-चूड़ा' भोज का आयोजन किया जा रहा है.

मकर संक्रांति : 'दही-चूड़ा' पर जुटेंगे सियासी दिग्गज, नीतीश कुमार भी होंगे शामिल
वशिष्ठ नारायण सिंह के घर जुटेंगे सियासी दिग्गज. (फाइल फोटो)

पटना : मकर संक्रांति के मौके पर आज (सोमवार को) बिहार की राजधानी पटना में सियासी 'दही-चूड़ा' भोज का जोर रहेगा. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल सभी दल भोज का आयोजन कर रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत सभी बड़े नेता भोज में हिस्सा लेंगे. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर भोज का आयोजन होगा.

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष रामविलास पासवान की तरफ से भी मकर संक्रांति के मौके पर 'दही-चूड़ा' भोज का आयोजन किया जा रहा है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एमएलसी रजनीश कुमार के घर पर आयोजित भोज में एनडीए के कई नेता जुटेंगे. वहीं, ललन गुट के रालोसपा की तरफ से भी अलग से भोज दिया जा रहा है.

अगर महागठबंधन की बात करें तो चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को जमानत नहीं मिलने के कारण राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने इस वर्ष 'दही-चूड़ा' भोज कैंसिल कर दिया है. वहीं, सहयोगी कांग्रेस दफ्तर में मकर संक्रांति के मौके पर निमंत्रण भेजा गया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा की ओर से भोज का आयोजन किया जा रहा है.

जेडीयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के यहां दही-चूड़ा को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है. दस हजार लोगों के खाने का इंतजाम किया गया है. पूरे प्रदेश से भोज के लिए सामान मंगवाए गए हैं. वशिष्ठ नारायण सिंह 21 वर्षों से दही-चूड़ा का भोज करते आ रहे हैं.