किऊल-गया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा शुरू, रेल राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन
Advertisement

किऊल-गया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा शुरू, रेल राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन

रेल राज्यमंत्री सुबह आठ बजे पटना जंक्शन पर एस्क्लेटर का उद्घाटन कर विशेष सैलून में से लखीसराय के लिए निकले. 

मनोज सिन्हा ने करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन.

लखीसराय : किऊल-गया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा का उद्घाटन समारोह में नवादा जाने के क्रम में रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा द्वारा लखीसराय जिले के बड़हिया, क्यूल सहित अन्य स्टेशनों पर करोड़ों की योजना का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया. इनमें 1.17 करोड़ की राशि से बड़हिया में प्लेटफॉर्म विस्तार और किऊल-झाझा रेलखंड पर बंशीपुर और किऊल-पटना रेलखंड पर मनकट्ठा स्टेशन पर 3.64 करोड़ की लागत से फुट ओवरब्रिज निर्माण शामिल है. अन्य हॉल्टों पर भी मूलभूत सुविधाएं बढ़ाए जाने की घोषणा मंत्री ने की. 

रेल राज्यमंत्री सुबह आठ बजे पटना जंक्शन पर एस्क्लेटर का उद्घाटन कर विशेष सैलून में से लखीसराय के लिए निकले. उनके साथ केंद्रीय लघु और सूक्ष्म उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह, मुंगेर सांसद वीणा देवी, श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा, बाढ़ विधायक ज्ञानेंद्र ज्ञानू और हिसुआ विधायक अनिल कुमार भी थे. सुबह 9:30 बजे बड़हिया स्टेशन पहुंचें, जहां भीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया.

बड़हिया में रेल राज्य मंत्री अन्य मंत्रियों के साथ लगभग एक घंटे तक रुके और कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किए. कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने गांव आने के लिए रेल राज्य मंत्री का आभार प्रकट करते हुए स्वागत किया. सभा को संबोधित करते हुए रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि हमारी सरकार जो कहती है वह करती है. हमने चुनाव के समय इस क्षेत्र के लोगों के सामने जो घोषणा किया था उसे आज पूरा कर रहे हैं. इसके बाद भी कुछ छूट जाए तो आप लोग बता दें उसे भी पूरा करेंगे. मंत्री ने बड़हिया स्टेशन को आदर्श स्टेशन की तर्ज पर बनाने की घोषणा के साथ बड़हिया स्टेशन पर शीघ्र ही वाई-फाई की सुविधा देने की घोषणा किए.

उद्घाटन करने और संबोधन के बाद 11 बजे किऊल जंक्शन पहुंचें. प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर उनकी विशेष ट्रेन लगी हुई थी. यहां थोड़ी देर संबोधन के दौरान बंशीपुर और अन्य हॉल्टों पर यात्री सुविधाओं के उद्घाटन के बाद वह साढ़े 12 बजे नवादा के लिए रवाना हो गए.