close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

किसी के नाम से नहीं होता है क्राइम कंट्रोल, जनता के साथ रिश्ता मजबूत करे पुलिस : मनु महराज

मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी का पदभार ग्रहण करने के बाद आईपीएस मनु महाराज पहली बार लखीसराय पहुंचे और यहां पहुंचकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने क्राइम कंट्रोल करने की दिशा में कई निर्देश भी दिए.

किसी के नाम से नहीं होता है क्राइम कंट्रोल, जनता के साथ रिश्ता मजबूत करे पुलिस : मनु महराज
डीआईजी बनने के बाद पहली बार लखीसराय पहुंचे थे मनु महराज.

लखीसराय : डीआईजी बनने के बाद पहली बार लखीसराय पहुंचे मनु महाराज ने कहा, 'हवाबाजी से और किसी के नाम से क्राइम कंट्रोल नहीं होता है. क्षेत्र को अपराधमुक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है.'

मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी का पदभार ग्रहण करने के बाद आईपीएस मनु महाराज पहली बार लखीसराय पहुंचे और यहां पहुंचकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने क्राइम कंट्रोल करने की दिशा में कई निर्देश भी दिए. साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में हुई अपराधियों घटनाओं की समीक्षा करेंगे और क्षेत्र को अपराधमुक्त बनाना उनकी प्राथमिकता है.

उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिले की भौगोलिक स्थिति की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए. वहीं, उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि स्ट्रेटजी बनाने और काम करने से अपराध कम होता है. स्पीडी ट्रायल से कम होता है. हवाबाजी से और नाम से कंट्रोल नहीं होता है. मनु महराज ने कहा, 'क्राइम कंट्रोल, लॉ एंड ऑर्डर के साथ-साथ पब्लिक रिलेशन बढ़ाना उनकी प्राथमिकता रहेगी.'

वहीं, उन्होंने कहा कि लोगों के पास किसी भी प्रकार की सूचना हो तो थानाध्यक्ष से लेकर डीआईजी तक दे इसकी जानकारी दे सकते हैं, जिससे की पुलिस कार्रवाई कर सके. उन्होंने बताया कि वे जल्द ही आम लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए व्हाट्सऐप ग्रुप बनाएंगे. लोग इस व्हाट्सएप ग्रुप पर अपनी समस्याएं रख सकेंगें और पुलिस ईमानदारी  के साथ आमजन की इन समस्याओं का समाधान करेगी.

जिले में नक्सल समस्या पर डीआईजी ने कहा कि एसपी, एसडीपीओ सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर शहरी और ग्रामीण इलाके की समीक्षा कर रणनीति बनाई जाएगी.

डीआईजी ने कहा कि भूमि-विवाद की समस्याओं को दूर करने के लिए हर शनिवार को सीओ और थानाध्यक्ष की उपस्थिति में जनता दरबार लगाया जा रहा है. समस्याओं के समाधान के प्रति पूरी तरह जिम्मेदारी निभाई जा रही है. इस मौके पर एसपी कार्तिकेय शर्मा, एएसपी मनीष कुमार नक्सल अभियान एएसपी पवन उपाध्याय आदि मौजूद थे.