झारखंड: पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी के लिए आगे आया प्रशासन, करेगा मदद

 एसडीओ कुंवर सिंह पाहन अपने अन्य अधिकारियों के साथ कोचेडेगा स्थित शहीद विजय सोरेंग की दूसरी पत्नी विमला देवी के घर पहुंचे एवं पूरी संजीदगी के साथ उनकी सभी समस्याओं को सुना.

झारखंड: पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी के लिए आगे आया प्रशासन, करेगा मदद
शहीद विजय सोरेन की पत्नी विमला देवी की मदद के लिए प्रशासन ने हाथ बढ़ाया है.

सिमडेगा: पुलवामा हमले (Pulwama Attack) में झारखंड (Jharkhand) के शहीद विजय सोरेन की पत्नी विमला देवी की मदद के लिए प्रशासन ने हाथ बढ़ाया है. एसडीओ कुंवर सिंह पाहन अपने अन्य अधिकारियों के साथ कोचेडेगा स्थित शहीद विजय सोरेंग की दूसरी पत्नी विमला देवी के घर पहुंचे एवं पूरी संजीदगी के साथ उनकी सभी समस्याओं को सुना.

एसडीओ कुंवर सिंह पाहन ने सभी समस्याओं को सुनने के बाद तत्काल समाधान के लिए कार्यवाई शुरू कर दी है. प्रशासन ने विमला देवी के नाम जो सफेद राशन कार्ड है उसे तत्काल लाल कार्ड में परिवर्तित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. 

साथ ही विमला देवी के आवास परिसर में शौचालय निर्माण भी शुरू कर दिया गया है. साथ ही शहीद विजय सोरेन की दिव्यांग छोटी बच्ची के नाम पर सामाजिक सुरक्षा विभाग से विकलांगता पेंशन भुगतान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई.

दरअसल विमला देवी एवं उनकी देवरानी कर्मेला के बीच मुआवजे की राशि को लेकर गुमला कोर्ट में केस चल रहा है. इस बाबत भी एसडीओ कुंवर सिंह पहान ने दोनों के बीच मध्यस्ता कराकर मामले का निपटारा कराने का प्रयास भी करेगी. फिलहाल प्रशासन के इस कदम की हर कोई इलाके में तारीफ कर रहा है.