बिहारः नितिन गडकरी ने किया नमामि गंगे के 14 परियोजनाओं का शिलान्यास

बिहार में नमामि गंगे योजना के अंतर्गत 2785 करोड़ की लागत से 14 परियोजनाओं के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया.

बिहारः नितिन गडकरी ने किया नमामि गंगे के 14 परियोजनाओं का शिलान्यास
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नमामि गंगे के कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया है.

राकेश/छपराः केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को छपरा के राजेंद्र स्टेडयम से बिहार में नमामि गंगे योजना के अंतर्गत 2785 करोड़ की लागत से 14 परियोजनाओं के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग की 12 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया. 

इस अवसर पर नितिन गडकरी ने कहा कि आज देश एक कुशल नेतृत्व में विकास के पथ पर अग्रसर है. हमारी सरकार देश के तस्वीर को बदलना चाहती है. गंगा को स्वच्छ बनाने का लक्ष्य अगले 13 माह में पूरा कर लिया जायेगा. आज विकास कार्य से जुड़ी जो भी योजनाएं हैं उनकी गति बढ़ी है.

उन्होंने कहा बिहार में पिछले 50 वर्षों में जो कार्य नही हुआ वह हमारी सरकार ने पांच वर्षों में कर दिखाया है. आज जो भी सड़कें बन रही हैं वह आने वाले तीन पीढ़ियों तक टिकाऊ रहेंगी.

इस कड़ी में अब जिलेवासियों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य सेवाओं के उन्नयन पर ध्यान देते हुए स्थानीय सांसद सह भारतीय जनता पार्टी के राष्टीय प्रवकता श्री राजीव प्रताप रुडी ने मरिजों को अस्पताल लाने व लेजाने के लिए सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से सांसद पंचायत एम्बुलेंस सेवा की शुरूआत की है. शुरूआत में मंगलवार को आधुनिक तकनीक से सुसज्जित जीपीएस युक्त 42 एम्बुलेंस सारण के विभिन्न पंचायतों को सौपा.

वहीं, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि गंगा में पटना से सोनपुर दीघा के निकट फोर लेन सड़क पुल का निर्माण हॉगा,वही उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी केंद्र और राज्य सरकार की मदद बिहार और देश का विकास हो रहा है.