शुभ मुहुर्त के इंतेजार में ऑफिस गेट पर 10 मिनट तक खड़े रहे मंत्री, फिर अंदर जाकर किया कुछ ऐसा
Advertisement

शुभ मुहुर्त के इंतेजार में ऑफिस गेट पर 10 मिनट तक खड़े रहे मंत्री, फिर अंदर जाकर किया कुछ ऐसा

बिहार के लोग बाहर जाकर उद्योग को बढ़ावा दे रहे हैं. मैं इन्वेस्टर्स (Investors) से अपील करूंगा कि वो बिहार आएं और उद्योग लगाएं. हम उन्हें पूरा सहयोग करेंगे.

शुभ मुहुर्त के इंतेजार में ऑफिस गेट पर 10 मिनट तक खड़े रहे मंत्री, फिर अंदर जाकर किया कुछ ऐसा.

Patna: बिहार में कैबिनेट विस्तार (Bihar Cabinet expansion) हो चुका है. नए चेहरो ने मंत्री पद की शपथ भी ले ली है. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद कई मंत्रियों ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. मंत्री आलोक रंजन और शाहनवाज हुसैन ने भी बुधवार को अपना पदभार ग्रहण किया, लेकिन आलोक रंजन (Alok Ranjan) के पदभार ग्रहण करने के तरीके ने सबका ध्यान उनकी ओर खींचा. 

शुभ मुहर्त के इंतजार में मंत्री महोदय दस मिनट तक अपने चैंबर के बाहर ही खड़े रहे और अंदर जब चैंबर में प्रवेश किया तो कुर्सी को प्रणाम कर कुर्सी पर बैठे.

यह भी पढ़ें:- Bihar में विभागों का हुआ बंटवारा, शाहनवाज को मिला ये अहम विभाग, जानें किसे क्या मिला

देर से पहुंचे कला संस्कृति मंत्री
बुधवार का दिन मंत्री पद का शपथ लेने वाले नेताओं के लिए काफी खास रहा. नए नवेले मंत्रियों ने अपने विभाग का पदभार ग्रहण किया. कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन झा (Alok Ranjan Jha) ने भी पदभार ग्रहण किया. मंत्री महोदय के पदभार ग्रहण की जानकारी मीडिया को साढ़े 10 बजे बतायी गयी थी, लेकिन आलोक रंजन सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर अपने विभाग पहुंचे. सबको उम्मीद थी कि मंत्रीजी सीधा दफ्तर पहुंचकर अपने चैंबर जाएंगे और कुर्सी पर बैठ जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

अचानक चैंबर के गेट पर खड़े हो गए मंत्रीजी
मंत्री जी आए तो बड़े उत्साह के साथ लेकिन चैंबर के गेट पर आकर अचानक रूक गए. अपने पीए से पूछा कि समय हुआ या नहीं. पीए ने बताया कि अभी समय बाकी है. फिर क्या था मंत्रीजी 10 मिनट तक गेट के बाहर ही खड़े रहे. समय काटने के लिए कुछ देर अपने दफ्तर के चक्कर भी लगाए, लेकिन जब तक घड़ी की सुई 11 तक नहीं पहुंची मंत्री जी ने अपने चैंबर में प्रवेश नहीं किया. 

चैंबर में प्रवेश के बाद मंत्री जी सीधे अपनी कुर्सी तक पहुंचे और कुर्सी को प्रणाम किया. तब जाकर उसपर विराजमान हुए.

विभाग रोजगार के अवसर देने पर देगा ध्यान
आलोक रंजन ने कहा कि उनका पहला दिन है. आज सिर्फ शुभकामना देने और लेने का दिन है. हालांकि विभाग की प्राथमिकताओं को गिनाते हुए मंत्री आलोक रंजन झा ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि विभाग की ओर से ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएं. आलोक रंजन ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश नेतृत्व का आभार व्यक्त किया. 

यह भी पढ़ें:- Bihar Cabinet Expansion: BJP MLA का फूटा गुस्सा, कहा-अपराधियों को बनाया गया मंत्री

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की हो रही तैयारी

सहरसा विधायक आलोक रंजन ने कहा कि देश में युवाओं की आबादी 70 फीसदी है. पीएम की सोच युवाओं को आगे बढ़ाने की है और हमारा विभाग भी युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर देगा. कल ही कैबिनेट की हुई बैठक में कई पदों के सृजन को मंजूरी दी गयी है. सरकार आर्ट यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की तैयारी कर रही है. हम 350 खिलाड़ियों को सम्मानित भी करने जा रहे हैं.

शाहनवाज ने PM MoDI और CM नीतीश का किया धन्यवाद
इधर, शाहनवाज हुसैन ने भी उद्योग विभाग का पदभार ग्रहण किया. विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बुके देकर शाहनवाज हुसैन का स्वागत किया. इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi), बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का धन्यवाद दिया. 

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि रोजगार के संसाधन को बढ़ाना हमारा मकसद है. कोरोना काल में सबसे ज्यादा चर्चा उद्योग की हुई. मैं बिहार के 14 करोड़ लोगों के भरोसे पर 100 फीसदी खड़ा उतरूंगा. मुझ पर काफी बड़ी जिम्मेवारी सौंपी गई है. बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इन्फ्रास्ट्रक्चर (Infrastructure) उपलब्ध करा दिया है. यहां बिजली, सड़क, सिंचाई की सुविधा मौजूद है. अब बारी उद्योग लगाने की है. 

इनवेस्टर्स से उद्योग लगाने की करूंगा अपील
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के अनुभव का लाभ बिहार को मिल ही रहा है लेकिन अब मेरे अनुभव का भी लाभ बिहार को मिलेगा. बिहार के लोग बाहर जाकर उद्योग को बढ़ावा दे रहे हैं. मैं इन्वेस्टर्स (Investors) से अपील करूंगा कि वो बिहार आएं और उद्योग लगाएं. हम उन्हें पूरा सहयोग करेंगे.