close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : साइकिल चोरी के आरोप में नाबालिग की खंभे से बांधकर पिटाई, तमाशबीन बने रहे लोग

शाम से हो रही इस वारदात की भनक देर रात तक भी स्थानीय मनसाही पुलिस को नहीं लगी. इस बीच पंचायत में मुखिया के आंखों के सामने तालिबानी फैसला सुनाया जाता रहा.

बिहार : साइकिल चोरी के आरोप में नाबालिग की खंभे से बांधकर पिटाई, तमाशबीन बने रहे लोग
साइकिल चोरी के आरोप में नाबागिल की पिटाई.

राजीव/कटिहार : बिहार के कटिहार में साइकिल चोरी के आरोप में नाबालिग को बिजली के खंभे से बांधकर उसकी पिटाई कर दी गई. गांव के मुखिया ने बाद में उसे पंचायत भवन के कमरे में बंद कर दिया. यहां भी कानून की धज्जियां उड़ती रही. देर रात तक चोरी के आरोपी पर पंचायत होती रही. पूरा मामला जिला के मनसाही प्रखंड के चितौरिया पंचायत भवन का है.

चितौरिया पंचायत में बीती रात तमाशबीनों की भीड़ जुटी रही. कोई नाबालिग से पूछताछ में जुटा रहा तो कोई पंचायत के मुखिया पर सवाल उठाता रहा. मारपीट से सहमे नाबालिग के मुताबिक, अपने एक मित्र के साथ वह साइकिल की चोरी के आरोप में पकड़ा गया है. पहले तो उसे बिजली के खंभे से बांधकर पीटा गया बाद में, गांव के मुखिया दीप नारायण पासवान उसे पंचायत भवन में बंद कर पंचायत करने में जुट गए.

शाम से हो रही इस वारदात की भनक देर रात तक भी स्थानीय मनसाही पुलिस को नहीं लगी. इस बीच पंचायत में मुखिया के आंखों के सामने तालिबानी फैसला सुनाया जाता रहा. पंचायत भवन में बंद नाबालिग आरोपी इंसाफ के लिए टकटकी लगाए रहा.

मुखिया दीप नारायण पासवान ने खुद को ही सरकार बताते हुए न्याय करने का फैसला ले लिया. देर से पुलिस को सूचना दी गई. देर रात पहुंची पुलिस नाबालिग को छुड़ाकर अपने साथ थाने ले गई.

पंचायत के मुखिया दीपनारायण यादव का कहना है, 'वार्ड सदस्य रूदल का फोन आया कि एक साइकिल चोर पकड़ा गया है. मैंने उसे कहा कि मारपीट नहीं करना. उसे लेकर पंचायत भवन आने के लिए कहा. आते समय उसके पीछे लोगों की भीड़ थी. हो सकता था भीड़ उसे मार देती, फिर जिम्मेदार मुझे ठहराया जाता. दो घंटे के बाद प्रशासन आया.'