आज से मोहन भागवत का बिहार दौरा, RSS की 2 दिवसीय बैठक में करेंगे शिरकत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar799328

आज से मोहन भागवत का बिहार दौरा, RSS की 2 दिवसीय बैठक में करेंगे शिरकत

5 और 6 दिसंबर को होने वाली इस बैठक में संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत सरकार्यवाह भैयाजी जोशी उपस्थित होंगे. इस बैठक में बिहार झारखंड के संघ के 40 कार्यकर्ता भाग लेंगे.

 

दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं मोहन भागवत. (फाइल फोटो)

पटना: संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत का अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पटना आ रहे हैं. शुक्रवार दोपहर 12:00 बजे पटना एयरपोर्ट पर मोहन भागवत पहुंचेंगे. इसके बाद 12:30 बजे एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा केशव विद्या मंदिर मिर्चा मिर्ची रोड पटना सिटी के लिए प्रस्थान करेंगे. 1:00 बजे दिन में केशव विद्या मंदिर मिर्चा मिर्ची रोड पटना सिटी में निर्धारित कार्यक्रम में भाग लेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे. 

वहीं, 6 दिसंबर को 3:00 बजे केशव विद्या मंदिर पटना सिटी से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. 3:45 बजे जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा से दिल्ली के लिए होंगे रवाना. जानकारी के अनुसार, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ सर कार्यवाहक भैया जी जोशी की भी बैठक में उपस्थिति रहेंगे. 

बताया जा रहा है कि मोहन भागवत अगले वर्ष की कार्य योजना और वर्तमान में चल रही कार्यों की समीक्षा करेंगे. कोरोना संक्रमण की परिस्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के क्षेत्र स्तरीय बैठक पटना में हो रही है.

5 और 6 दिसंबर को होने वाली इस बैठक में संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत सरकार्यवाह भैयाजी जोशी उपस्थित होंगे. इस बैठक में बिहार झारखंड के संघ के 40 कार्यकर्ता भाग लेंगे. प्रतिवर्ष दीपावली के समय बैठक होती है और इस बार यह बैठक उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होनी थी, जिसमें आगामी वर्ष की कार्य समीक्षा होती. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से जो परिस्थितियां है. उसमें इस बैठक को स्थगित करना पड़ा. 

इधर, बदलते परिवेश में शासकीय दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पटना में बैठक का आयोजन हो रहा है. अखिल भारतीय स्तर पर यह बैठक नहीं होकर क्षेत्र के अनुसार की जा रही है. ऐसा पहली बार हो रहा है कि क्षेत्रीय स्तर पर यह बैठक की जा रही है. बता दें कि संघ ने अपने कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए देश के 11 क्षेत्रों में बांटा है, जिसमें उत्तर पूर्व क्षेत्र यानी बिहार-झारखंड की बैठक का आयोजन पटना में किया जा रहा है.