close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः जमीन विवाद में दो भाईयों के बीच हो रही थी लड़ाई, बीच बचाव में मां की मौत

गोपालगंज में घरेलू विवाद को लेकर झगड़ा कर रहे अपने दो बेटो को छुडाने गई मां की बीच बचाव में संदिग्ध हालत में मौत हो गई.

बिहारः जमीन विवाद में दो भाईयों के बीच हो रही थी लड़ाई, बीच बचाव में मां की मौत
दो भाईयों की लड़ाई में मां की हत्या.

मधेश तिवारी/गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में घरेलू विवाद को लेकर झगड़ा कर रहे अपने दो बेटो को छुडाने गई मां की बीच बचाव में संदिग्ध हालत में मौत हो गई. छोटे बेटे ने मां की गला दबाकर हत्या कर दी और वह फरार हो गया.

घटना बरौली के कमालपुर गांव की है. जानकारी के मुताबिक, गोपालगंज में जमीन को लेकर दो सगे भाई की मारपीट के बीच में बचाने गई मां की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. बताया जाता है की बरौली थाना क्षेत्र के नवादा पंचायत के कमालपुर गांव में उस वक्त रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना हो गई जब दो सगे भाई आपस में एक कट्ठा 6 धूर जमीन के लिए जिस पर घर बनाना था. उसको लेकर आपस में झगड़ बैठे.

बीच-बचाव में आई मां को गला दबाकर छोटे बेटे रामबाबू महतो ने हत्या कर डाला. हत्या के बाद रामबाबू पूरे परिवार के साथ फरार है. बताया जाता है कि इलायची देवी के बड़े पुत्र महावीर महतो और छोटे पुत्र रामबाबू महतो के बीच 1 कट्ठा 6 धूर जमीन के लिए काफी दिनों से विवाद चल रहा था. 

कुछ दिन पहले ही दोनों ने अपने नाते और रिश्तेदार को बुलाकर और आसपास के लोगों के द्वारा पंचायती कर जमीन का बंटवारा किया था. लेकिन घर बनाते वक्त बड़े भाई के साथ छोटा भाई रामबाबू महतो मारपीट करने लगा. जिसको देखकर 65 वर्षीय मां बीच में चली आई. ताकि दोनों बेटे का लड़ाई और मारपीट खत्म हो जाए. लेकिन छोटा बेटा रामबाबू महतो मां को धक्का दे दिया. जिसके कारण 65 वर्षीय महिला इलायची देवी जमीन पर गिर गई. जिसके बाद रामबाबू महतो ने गला दबाकर इलायची देवी को मौत के घाट उतार दिया.

घटना के बाद बड़े भाई महावीर महतो की पत्नी छठी देवी ने अपने देवर, देवर की पत्नी और उनके बेटों पर अपनी सास की हत्या का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

इस संबंध में थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है कि आखिर इन दोनों के विवाद में मां की मौत कैसे हुई और किसने किया है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिर मां का हत्यारा कौन है. लेकिन मृतका के दामाद और बड़े बेटे ने हत्या की घटना से इंकार किया है. दोनों के मुताबिक मौत की वजह से हार्ट अटैक है.