मतदान को सफल बनाने की कोशिश में जुटी मुंगेर प्रशासन, संवेदनशील बुथों पर अधिक फोकस

मतदान को सफल बनाने की कोशिश में जुटी मुंगेर प्रशासन, संवेदनशील बुथों पर अधिक फोकस

डीआइजी ने नक्सल प्रभावित सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के नक्सल एवं संवेदनशील बूथों की जानकारी ली.

मतदान को सफल बनाने की कोशिश में जुटी मुंगेर प्रशासन, संवेदनशील बुथों पर अधिक फोकस

मुंगेर: नक्सल प्रभावित जिला होने की वजह से मुंगेर प्रशासन चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह लगा है और कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. बिहार के मुंगेर के डीआइजी मनु महाराज शनिवार की देर शाम लखीसराय पहुंचे. डीआइजी ने मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय कक्ष में एसपी कार्तिकेय के. शर्मा, एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय एवं सीआरपीएफ के पदाधिकारी के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की. 

एसपी कार्तिकेय के. शर्मा ने डीआइजी को लखीसराय जिले के दोनों विधानसभा लखीसराय एवं सूर्यगढ़ा क्षेत्र के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस द्वारा शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव कराने की दिशा में की जा रही कार्रवाई के बारे में भी बताया. डीआइजी ने नक्सल प्रभावित सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के नक्सल एवं संवेदनशील बूथों की जानकारी ली.

नक्सल क्षेत्र में चलाए जा रहे अभियान एवं एरिया डोमीनेशन के बारे में जानकारी प्राप्त की. 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव को पूरी तरह भयमुक्त माहौल में कराने की गोपनीय रणनीति तैयार की. इसको लेकर एसपी को कई निर्देश भी दिए. डीआइजी मनुमहाराज ने कहा कि चौथे चरण का लोकसभा चुनाव मुंगेर संसदीय क्षेत्र में होना है.

 लखीसराय सहित अन्य जिलों में भी भयमुक्त माहौल में चुनाव कराने की तैयारी की जा रही है. लखीसराय जिला नक्सल प्रभावित है. इसलिए यहां भी शांतिपूर्ण चुनाव के लिए रणनीति तैयार की जा रही है. डीआइजी ने कहा कि मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करेंगे. सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं. नक्सल क्षेत्र के सभी बूथों पर अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी.

Trending news