Bihar Weather News: बिहार के इन 7 जिलों के लोग रहे सावधान! मौसम विभाग का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2389332

Bihar Weather News: बिहार के इन 7 जिलों के लोग रहे सावधान! मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Bihar Weather News: मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही राज्य के सात जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं, पिछले 24 घंटे में बिहार के अलग-अलग क्षेत्र में भारी बारिश हुई है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar Weather Today: बिहार में अभी बारिश कम हो रही है. राज्य में मॉनसून कमोजर पड़ गया है. 17 अगस्त, 2024 दिन शनिवार को राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में उमस से लोग को खूब परेशान दिखाई दिए. इन उमस भरी गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने जमुई, भागलपुर, सारण, मुंगेर, पश्चिम चंपारण और बांका पूर्वी में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

दरअसल, पिछले 24 घंटे में बिहार के अलग-अलग क्षेत्र में भारी बारिश हुई है. वहीं, बेगूसराय के बरौनी में 28.6mm बारिश दर्ज की गई. 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को मौसम विभाग के अनुसार, शेखपुरा, गया, नवादा और औरंगबाद में बारिश होने की संभावना है. विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 2 दिनों में भारी बारिश हो सकती है. साथ ही किसानों को सचेत रहने की सलाह दिया है.

मौसम विभाग मुताबिक, दरभंगा, सीतामढ़ी, चंपारण, समस्तीपुर में बारिश हो सकती है. साथ ही 40 से 50km प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. वहीं, पटना समेत कई जिलों में 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को मौसम सामान्य बना रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, नालंदा, जहानाबाद और वैशाली में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें:Gopalganj: रेलवे स्टेशन पर बच्चे को छोड़कर किडनैपर फरार, जानिए क्या है पूरा मामला

मौसम विभाग के अनुसार, 18 और 19 अगस्त को बिहार के कई जगहों में बारिश के आसार जताए रहे हैं. हालांकि, अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में गर्मी और उमस से लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है. इतना ही नहीं कई स्थानों पर मॉनसून के कमजोर पड़ने से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:Bihar Politics: पशुपति पारस को बड़ा झटका, सुनील पांडेय बीजेपी में होंगे शामिल

Trending news