Bagaha Fire: घर के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन तार टूटकर गिरने से लगी आग, गाय के बछड़े की मौत कई लोग जख्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2137546

Bagaha Fire: घर के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन तार टूटकर गिरने से लगी आग, गाय के बछड़े की मौत कई लोग जख्मी

Bagaha Fire: बिहार के बगहा एक प्रखंड के बसवरिया में हाई टेंशन तार गिरने से भगदड़ मच गईं. दरअसल, घर के ऊपर से गुजर रहा बिजली तार अचानक टूटकर गिरने से आग लग गई और झोपड़ी एवं पुआल में आग तेजी से फैल गई. 

घर के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन तार टूटकर गिरने से लगी आग

बगहाः Bagaha Fire: बिहार के बगहा एक प्रखंड के बसवरिया में हाई टेंशन तार गिरने से भगदड़ मच गईं. दरअसल, घर के ऊपर से गुजर रहा बिजली तार अचानक टूटकर गिरने से आग लग गई और झोपड़ी एवं पुआल में आग तेजी से फैल गई. 

तार की चपेट में आने से दर्दनाक हादसा 
इसी दौरान बिजली तार की चपेट में आने से एक गाय के बछड़े की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं कई अन्य लोगों के भी जख्मी होने की सूचना है. जिनका अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बिजली की सप्लाई काटी गई
बता दें कि बगहा एक प्रखंड अंतर्गत चौतरवा थाना क्षेत्र के बसवरिया वार्ड नं 8 की इस घटना के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों की सूचना पर एहतियातन बिजली की सप्लाई काटी गई. तब जाकर आग पर काबू पाया गया, लेकिन अब पीड़ित परिवार मुआवजे की मांग कर रहा है.

जहानाबाद में मिठाई की दुकान में लगी भीषण आग 
वहीं बिहार के जहानाबाद में शुक्रवार की रात एक मिठाई दुकान में भीषण आग लग गयी और देखते ही देखते पूरा दुकान जल कर राख हो गया. घटना नगर थाना क्षेत्र के राजा बाजार की है. बताया जाता है कि दुकान में रखे लाखों रुपए के सामान और अन्य फर्निचर भी पूरी तरह जलकर राख हो गए. घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है, पर संभावना जताई जा रही है कि बिजली के शॉट सर्किट के कारण आग लगी है. 

इस अगलगी की घटना में करीब पांच लाख से अधिक की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई. दुकान संचालक ने बताया कि गुरुवार को घर में शादी थी. इसलिए दुकान बंद कर घर के सभी सदस्य शादी समारोह में व्यस्त थे. शुक्रवार की रात आसपास के लोगों ने बताया कि दुकान में आग लगी है. आनन फानन में दुकान पहुंचा तो देखा कि दुकान धूं-धूं कर जल रही है. दुकान में रखे सामान और अन्य फर्निचर भी पूरी तरह जल गए. 

दुकान संचालक की माने तो आग कैसे लगी या किसी ने आग लगाई है उनको यह मालूम नहीं है. वहीं आसपास की लोगों की माने तो दुकान में धुआं उठता देख हल्ला हुआ की आग लग गई है. अचानक आग की सूचना पर वहां अफरा तफरी की स्थिति हो गई. वहीं आसपास के लोग काफी संख्या में जुट गए. 

आसपास के घरों में लोग भी घर से बाहर निकल गए. इसकी सूचना दुकान मालिक और फायर ब्रिगेड की टीम को भी दी गई. इधर घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम एक बड़ा और एक छोटा फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेकर घटनास्थल पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. कड़ी मशक्कत के वावजूद लाखों का नुकसान हो चुका था.

इनपुट- मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- मिथिला में उद्योग लाना और जनता को रोजगार देना है पहला लक्ष्य : संजय झा

Trending news