Bagaha News: छठ घाट बनाने में घटिया सामग्री के उपयोग का विरोध, ग्रामीणों ने बीडीओ से की शिकायत
Advertisement

Bagaha News: छठ घाट बनाने में घटिया सामग्री के उपयोग का विरोध, ग्रामीणों ने बीडीओ से की शिकायत

Chhath Puja 2023: बिहार के बगहा में छठ घाट निर्माण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने विरोध करते हुए कार्य रुकवाकर बीडीओ से शिकायत की है. जिसके बाद बीडीओ ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. 

Bagaha News: छठ घाट बनाने में घटिया सामग्री के उपयोग का विरोध, ग्रामीणों ने बीडीओ से की शिकायत

बगहा: Chhath Puja 2023: बिहार के बगहा में छठ घाट निर्माण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने विरोध करते हुए कार्य रुकवाकर बीडीओ से शिकायत की है. जिसके बाद बीडीओ ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. 

दरअसल, यूपी सीमा पर स्थित मधुबनी प्रखंड के धनहा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 14 के मलाह टोली में छठ घाट निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग करने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए हैं. दर्जनों की संख्या में ग्रामीण निर्माण स्थल पर पहुंचकर मानक के अनुसार छठ घाट का निर्माण नहीं होने पर विरोध करते हुए कार्य रोक दिया है. 

ग्रामीणों का आरोप है कि छठ घाट निर्माण कार्य में घटिया ईंट, घटिया सीमेंट और लोकल बालू का उपयोग किया जा रहा है. जो तय मानक के अनुरूप नहीं है. वहीं निर्माण स्थल पर कार्य योजना की बोर्ड भी नहीं लगाया गया है. जिसको लेकर राजकुमार चौधरी समेत अन्य ने एक लिखित शिकायत करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी से कहा है कि जांच कर कार्रवाई करें.

इस संबंध में मधुबनी के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश भूषण ने बताया कि शिकायत का आवेदन प्राप्त हुआ है. कार्य के गुणवत्ता की जांच के लिए जेई को आदेश दिए गए है. तत्काल प्रभाव से कार्य को रोक दिया गया है. जांच उपरांत ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा. अगर कोई गड़बड़ी मिलती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि दुर्गापूजा के बाद दीपावली का पर्व आने वाला है. उसके छठे दिन लोक आस्था और उपासना के महापर्व छठ पूजा करने के लिए छठ घाट का निर्माण कराया जा रहा है. लिहाजा अनियमितता और गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने को लेकर विवाद गहरा गया है.
इनपुट- इमरान अजीज

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: सुशील मोदी की नीतीश सरकार को चुनौती, कहा- 'हिम्मत है तो अडानी ग्रुप से समझौता रद्द करें'

Trending news