पानी में डूबा बगहा का एसपी ऑफिस, नप के ड्रेनेज सिस्टम पर उठे सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1354395

पानी में डूबा बगहा का एसपी ऑफिस, नप के ड्रेनेज सिस्टम पर उठे सवाल

बगहा शहर समेत आस पास के गांव में पिछले 48 घंटों से हो रही मूसलाधार वर्षा ने बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न कर दिया है. भारी बारिश के कारण कई सरकारी कार्यालय समेत स्कूलों में झील सा नजारा है. 

पानी में डूबा बगहा का एसपी ऑफिस, नप के ड्रेनेज सिस्टम पर उठे सवाल

बगहा : पश्चिम चंपारण जिला के बगहा में 48 घंटे की मूसलाधार वर्षा से कई मोहल्लों समेत एसपी ऑफिस, शिक्षा विभाग का कार्यालय व पुलिस लाइन पानी भर गया है. जगह-जगह जलभराव के कराण  नप की ड्रेनेज सिस्टम पर सवाल उठ रहे है. बता दें कि पिछले 48 घंटे में बगहा 2 प्रखंड़ में सार्वधिक 108 एमएम वर्षा दर्ज हुई है.

वर्षा ने बाढ़ जैसे उतन्न किए हालात
दरअसल बगहा शहर समेत आस पास के गांव में पिछले 48 घंटों से हो रही मूसलाधार वर्षा ने बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न कर दिया है. भारी बारिश के कारण कई सरकारी कार्यालय समेत स्कूलों में झील सा नजारा है. बताया जा रहा है कि नगर के आधा दर्जन वार्ड झील और टापू में तब्दील हो गए हैं. सबसे बुरा हाल एसपी ऑफिस, BRC भवन बगहा 2 समेत पुलिस लाइन का हुआ है जो लबालब पानी से भर गया है. वहीं शहर के कई वार्डों में कई लोगों के घरों में बरसात का पानी घुसकर तबाही मचा रहा है. जलभराव से बाढ़ जैसा नजारा है लिहाजा सरकारी कर्मचारियों समेत स्कूली छात्रों को जान जोखिम में डालकर आवाजाही में भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं.

नप के ड्रेनेज सिस्टम पर उठ रहे सवाल
बता दें कि बगहा नगर पालिका परिषद क्षेत्र में ज्यादातर जाम पड़ी नालियों की वजह से जल निकासी में परेशानी हो रही है. हालांकि नगर परिषद प्रशासन की ओर से जेसीबी मशीन के जरिए जल निकासी की कवायद तेज है, लेकिन शहर के कई वार्डों में हालात बिगड़ गए हैं और यही वजह है कि अब यहां गड़बड़ ड्रेनेज सिस्टम को लेकर नप की व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. 

48 घंटे में हुई करीब 108 एमएम वर्षा
जिला में बगहा एक प्रखंड और बगहा 2 प्रखंड क्षेत्रों में सार्वधिक वर्षा हुई है. यहां करीब 108 एमएम वर्षा दर्ज की गई है, जो इस साल बरसात में रिकॉड तोड़ बारिश महज दो दिन में हुई है. जिसके चलते जल जमाव के बाद नगर परिषद मानों नरक में तब्दील हो गया है. जिसको लेकर लोगों में भारी आक्रोश है.

ये भी पढ़िए- सीएम नीतीश कुमार पर जातीय रंग देने का आरोप, एक दिन उपवास पर बैठे राज्यसभा सांसद

Trending news