Bettiah News: 102 शिक्षकों का एक दिन का कटा वेतन, मामला हैरान कर देगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2009091

Bettiah News: 102 शिक्षकों का एक दिन का कटा वेतन, मामला हैरान कर देगा

Bettiah News: शिक्षा विभाग लगातार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर एक के बाद एक कदम उठा रहा है, लेकिन पश्चिम चम्पारण बेतिया के शिक्षक इसको लेकर गंभीर नहीं है.

बिहार की खबरें

Bettiah News: बेतिया जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने 102 शिक्षकों का एक-एक दिन का वेतन काटा है. ये सभी शिक्षक बिना बताए स्कूल से नदारद मिले थे. 9,10 और 11 दिसंबर को जांच के दौरान ये शिक्षक स्कूल में नहीं मिले. इन शिक्षकों पर आरोप है कि ये लोग बिना कारण बताए अवकाश पर चले गए थे और स्कूल से गायब थे.

बता दें शिक्षा विभाग लगातार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर एक के बाद एक कदम उठा रहा है, लेकिन पश्चिम चम्पारण बेतिया के शिक्षक इसको लेकर गंभीर नहीं है. एक के बाद एक फरमान को धत्ता बताते हुए शिक्षक स्कूल नहीं आ रहे हैं. ऐसे जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बड़ी एक्शन लिया. उन्होंने स्कूलों में जाच कराई है जिसमें 102 शिक्षक स्कूल से गायब मिले. 

ये भी पढ़ें:श्याम रजक ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- दलितों और पिछड़ों की हकमारी में लगी सरकार

इसके बाद एक 102 शिक्षकों का एक एक दिन का वेतन कटाने का नोटिस जारी किया गया. साथ ही 24 घंटे के अंदर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है. नोटिस में लिखा गया है कि अनाधिकृत रूप से सभी अनुपस्थित पाए गए है जो गुणवक्तापूर्ण शिक्षा में बाधक है सरकारी कार्यों में असहयोग है. 

ये भी पढ़ें:क्या BJP के पिच पर खेलेंगे नीतीश? माता जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम में टेका मत्था

नोटिस में लिखा गया है कि अधिकारीयों के आदेश का अवहेलना है. शिक्षक के लिए निर्धारित आचार संहिता का घोतक है. जिला शिक्षा पदाधिकारी के इस कार्रवाई के बाद जिला में शिक्षकों में हड़कंप मच गया है. अब वैसे शिक्षक जो स्कूल नहीं जाते है घर बैठे वेतन पाते हैं उनकी वेतन की कटौती कि जायेगी और अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी

Trending news