Love Story: पंचायत ने पहले प्रेमी युगल की कराई शादी, फिर सुनाया गांव छोड़ने का फरमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1766124

Love Story: पंचायत ने पहले प्रेमी युगल की कराई शादी, फिर सुनाया गांव छोड़ने का फरमान

Gopalganj Love Story: बिहार के गोपालगंज जिले के बरौली थाना क्षेत्र में पंचायत के आदेश से शादी कराने और फिर नवदंपत्ति को गांव छोड़कर जाने का आदेश सुनाने का अनोखा मामला सामने आया है.

Love Story: पंचायत ने पहले प्रेमी युगल की कराई शादी, फिर सुनाया गांव छोड़ने का फरमान

गोपालगंज:Gopalganj Love Story: बिहार के गोपालगंज जिले के बरौली थाना क्षेत्र में पंचायत के आदेश से शादी कराने और फिर नवदंपत्ति को गांव छोड़कर जाने का आदेश सुनाने का अनोखा मामला सामने आया है. चोरी-छिपे मिल रहे प्रेमी युगल की पंचायत के आदेश के बाद ग्रामीणों के सामने एक मंदिर में शादी करवाई गई और फिर उन्हें गांव से बाहर जाकर जीवन गुजारने का फरमान भी सुनाया गया.

दरअसल, यह पूरा मामला नवादा पंचायत का है. बताया जाता है कि पिछले तीन सालों से मांझा थाना क्षेत्र के भटवलिया गांव की रिमझिम कुमारी का प्रेम-प्रसंग बरौली थाना के चंदन टोला गांव के भीम कुमार उर्फ छोटे बाबू के साथ था. दोनों एक-दूसरे से मिलते भी रहे. कहा जा रहा है कि इसकी जानकारी जब युवती के परिजनों को लगी तो उसे घर से निकाल दिया गया इसके बाद युवती अपने प्रेमी के घर चंदन टोला पहुंची और उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी.

पहले युवक के परिजनों ने मामले को दबाने का प्रयास किया. लेकिन, लड़की कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी। इसकी खबर गांव के कुछ लोगों तक पहुंच गई. गांव के लोगों ने मामले को लेकर पंचायत बैठाने की सलाह दी. पंचायत में ग्रामीणों ने दोनों की शादी करवाकर गांव से विदा करने का निर्णय लिया.

नवादा पंचायत के सरपंच हरिहर सिंह ने बताया कि बरौली थाना क्षेत्र के चंदन टोला गांव स्थित दुर्गा मंदिर में सोमवार को प्रेमी युगल की हिंदू रीति-रिवाज से शादी करा दी गई. साथ ही नवादा ग्राम कचहरी ने दोनों को पंचायत से बाहर जाने से संबंधित कागजात देकर विदा कर दिया.

सरपंच ने बताया कि मामला पंचायत में आया था, जिसके बाद सभी लोगों से राय ली गई. ग्रामीणों की सलाह पर नवदंपत्ति को पंचायत से बाहर जाने का फरमान इसलिए सुनाया गया कि फिर गांव में कोई युवक या युवती ऐसा कदम नहीं उठा सके. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का मानना है कि इससे गांव का माहौल खराब होता. अब इस प्रेमी युगल की शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- BCCI Chief Selector: अजीत अगरकर बने नए चीफ सिलेक्टर, बीसीसीआई ने बढ़ाई सैलरी

Trending news