संयोग ही खराब है! बाढ़ पीड़ितों के लिए ले जाई जा रही 'राहत सामग्री' के लिए ही शुरू हो गया रेस्क्यू आपरेशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2456233

संयोग ही खराब है! बाढ़ पीड़ितों के लिए ले जाई जा रही 'राहत सामग्री' के लिए ही शुरू हो गया रेस्क्यू आपरेशन

IAF Helicopter Crashed: अब इसे संयोग का खराब होना नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे. बाढ़ पीड़ितों के लिए ले जाई जा रही राहत सामग्री से भरा हेलीकॉप्टर खुद ही बाढ़ के पानी में क्रैश हो गया. जख्मी पायलट और वायुसेना के जवानों को अस्पताल ले जाया गया है. 

बिहार के मुजफ्फरपुर के औराई गांव में वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. (Video Grab)

IAF Helicopter Crashed: इसी को कहते हैं संयोग खराब होना. अब देखिए, चौतरफा बाढ़ में डूबे बिहार के पीड़ितों के लिए सरकार की ओर से वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर से राहत सामग्री भेजी गई, लेकिन वो हेलीकॉप्टर ही बाढ़ के पानी में लहराते हुए क्रैश हो गया. घटना मुजफ्फरपुर के औराई गांव में नया गांव के वार्ड नंबर 13 में हुआ. हेलीकॉप्टर सीतामढ़ी के बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री पहुंचाने जा रहा था. हेलीकॉप्टर के बाढ़ के पानी में गिरने से आसपास के इलाकों में अफरातफरी मच गई. प्रशासन ने अब स्थानीय लोगों की मदद से वहां अलग से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. 

READ ALSO: राहत सामग्री पहुंचाने जा रहा वायुसेना का हेलीकॉप्टर बाढ़ के पानी में क्रैश हो गया

आसपास के लोग बताते हैं कि हेलीकॉप्टर काफी नीचे उड़ रहा था और उसमें आग लग गई थी. इसके बाद वह बाढ़ के पानी में जा गिरा. ग्रामीणों की मदद से हेलीकॉप्टर में सवार जवानों और पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में आग लगने की वजह से पायलट ने बाढ़ के पानी में ही लैंडिंग करा दी. 

उधर, वायुसेना की ओर से कहा गया है कि इंजन फेल होने की वजह से पायलट ने  हेलीकॉप्टर को पानी में लैंड करा दिया. एयरफोर्स जवान और पायलट सुरक्षित हैं. जख्मी पायलट और जवानों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया है. अब एसडीआरफ की टीम ने वहां अलग से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news