X

Bihar Flood: मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक का कहर, डूब गया शहर, देखें Photos

उत्तर बिहार में भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं. सबसे ज्यादा तबाही मुजफ्फरपुर के शहरी इलाकों में देखने को मिल रही है. यहां बूढ़ी गंडक में आई बाढ़ से नदी के निचले हिस्सों में दर्जनों गांवों के लोग बेघर हो गए हैं.   

मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक का कहर

1/5
मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक का कहर

शहर के निचले इलाकों में बूढ़ी गंडक का पानी भर गया है. मोहल्लों में नाव का परिचालन हो रहा है. यही नहीं लोग अपने घर तक छोड़ने को मजबूर हैं. 

 

बड़ी आबादी बाढ़ से प्रभावित

2/5
बड़ी आबादी बाढ़ से प्रभावित

शेखपुर ढाब, छिटभगवतीपुर समेत कई मोहल्लों में बूढ़ी गंडक ने कब्जा कर लिया है. ऐसे में आने जाने में सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. साथ ही, खाने पीने के सामानों को लेकर भी परेशानी हो रही है. यहां बड़ी आबादी बाढ़ से प्रभावित है.

नाव का परिचालन

3/5
नाव का परिचालन

बूढ़ी गंडक नदी की वजह से लोगों को बाढ़ का खामियाजा भुगतना पड़ता है. जिसके चलते लोगों के जरूरी कामों के लिए नाव का परिचालन करवाया गया है, जिसपर सवार होकर आम लोग पानी पार कर आते-जाते हैं.

 

बांध टूटने से मची तबाही

4/5
बांध टूटने से मची तबाही

बता दें कि बाढ़ से बचाने के लिए सरकार ने टेनी बांध का निर्माण कराया था लेकिन पिछले साल पानी के दबाव में बांध टूट गया जिसके बाद इसका निर्माण कार्य नही हुआ.

तबाह हुआ बेतिया

5/5
तबाह हुआ बेतिया

वहीं, बारिश और बाढ़ ने बेतिया को भी तबाह कर दिया है. गंडक का दियारा इलाका तो बुरी तरह से प्रभावित है. योगापट्टी का इलाका तबाह हो गया है.

(इनपुट- मनोज)

photo-gallery