Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2380982
photoDetails0hindi

Bihar Chachari Bridge: सरकारी अधिकारियों ने नहीं दिया साथ तो ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर बनाया चचरी पुल, देखें फोटोज

बिहार में पुल को लेकर इन दिनों जोरदार हंगामा मचा हुआ है. इस बीच बेतिया से एक ऐसी तस्वीर सामने आ रही है जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल जिले के ग्रामीणों की फरियाद जब प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने नहीं सुनी तो ग्रामीणों ने  चंदा एकत्रित कर चचरी पुल बना लिया है.

1/5

मामला योगापट्टी प्रखंड के नवलपुर पंचायत के वार्ड नंबर एक का है. जहां बेनीमाधव टोला में बीस दिन पहले आई बाढ़ ने सड़क  तोड़ दिया. गांव से आने जाने का मात्र एक ही रास्ता यह सड़क था. जिसे बाढ़ बहा ले गया.

2/5

गांव का सड़क से सम्पर्क भंग होने से सैकड़ो ग्रामीण टापू में रहने को मजबूर हो गए. ग्रामीणों ने सीओ बीडीओ मुखिया सरपंच विधायक सभी से सड़क बनाने की फरियाद की. जिसके बाद सीओ ने आकर टूटे सड़क का निरीक्षण भी किया लेकिन सड़क नहीं बना.

3/5

बीस दिन इंतजार करने के बाद ग्रामीणों ने आपस में बैठक की और सभी ने आपस में चंदा एकत्रित किया लगभग 25 हजार चंदा एकत्रित कर आज से चचरी पुल बनाना शुरू कर दिया है. बांस से जो चचरी पुल बनाया जा रहा है उससे ग्रामीण सिर्फ पैदल आवागमन कर सकते है.

4/5

ग्रामीण सुजीत कुमार वार्ड सदस्य, हरेंद्र चौधरी अलगू चौधरी प्रयाग पटेल और भोला माली ने बताया की जब सड़क टुटा तो सीओ साहब निरीक्षण करने आये थे. उन्होंने भरोसा दिया की सड़क बहुत जल्द बना दिया जायेगा लेकिन सड़क नहीं बना.

चचरी पुल

5/5
चचरी पुल

उसके बाद सरपंच मुखिया विधायक से ग्रामीणों ने फरियाद की लेकिन सड़क नहीं बना तो हमलोग आपस में 25 हजार चंदा एकत्रित कर यह पुल बना रहें है जिससे गांव से बाहर निकल सके.