मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर में चोरों का आतंक इस कदर बढ़ा हुआ है कि आम लोगों के घरों के अलावा अब कर भगवान के मंदिर को भी निशाना बना रहे हैं. जिससे मन्दिरों में अब भगवान भी सुरक्षित नहीं है. दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र के रामपुर अजरकबे गांव स्थित राम जानकी मठ की है, जहां चोरों ने मंदिर को निशाना बनाते हुए मठ में रखे गए अष्टधातु की श्री राम लक्ष्मण और हनुमान जी की मूर्ति को चोरी कर ले गए. इसके बाद श्रद्धालुओं में आक्रोश है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे मामले की सूचना मिलते ही औराई थाना की पुलिस मठ पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. वही मंदिर के पुजारी रामनरेश राय ने पुलिस को दिए गए आवेदन में बताया है कि देर रात तकरीबन 9 बजे वह मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर के गेट में ताला लगाकर मन्दिर के बाहर भंडारा एवं कीर्तन का आयोजन किया गया था. जिसका प्रसाद वितरण करने के बाद देर रात अपने घर के घर चले गए. पुजारी ने कहा जब वह पूजा अर्चना करने मंदिर पर पहुंचा तो देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ था और दरवाजे का ताला तोड़ने के बाद ताले को मंदिर में बने खिड़की के ऊपर रख दिया था.


वहीं जब मंदिर का दरवाजा खोल कर देखा तो वहां पर रखे गए चार मूर्तियों में से एक सीता माता की मूर्ति को छोड़कर तीन अन्य मूर्ति जो अष्टधातु के थे श्री राम लक्ष्मण और हनुमान जी की मूर्ति थी. उसकी चोरी चोरों के द्वारा कर ली गई थी. काफी खोजबीन के बाद भी जब मूर्ति का कुछ पता नहीं चल पाया तो फिर पूरे मामले की लिखित शिकायत औराई थाना के पुलिस से की गई है. मामले की सूचना मिलते ही औराई थाना के सब इंस्पेक्टर रोशन मिश्रा दलबल के साथ मंदिर पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच की. आपको बता दें कि 16 साल पूर्व भी इसी मंदिर से मूर्ति की चोरी की गई थी. जिसको आज तक बरामद नहीं किया गया. उसके बाद फिर ग्रामीणों द्वारा अष्टधातु की नई मूर्ति खरीद कर उसके स्थापना की गई थी, जिसे फिर से चोरों ने चोरी कर लिया.


हरनौत थाना क्षेत्र के श्री दुर्गा आराधना मंदिर में अज्ञात चोरों ने मूर्ति के जेवर पर किया हाथ साफ


नालंदा : हरनौत थाना क्षेत्र इलाके स्थित श्री दुर्गा आराधना मंदिर में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. अज्ञात चोरों के द्वारा मंदिर में घुसकर माता की मूर्ति पर चढ़े मांगे आभूषण के ऊपर हाथ साफ कर दिया. लगभग एक लाख की चोरी की वात सामने आ रही है. यह चोरी की पूरी वारदात वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है.  बताया जा रहा है कि इसी मंदिर में पिछले 19 जून को भी चोरी की घटना घटी थी. जिसके बाद इस मंदिर परिसर के आसपास सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था. 15 दिनों के अंतराल में दोबारा इसी मंदिर को चोरों ने अपना निशाना बनाया है. फिलहाल इस घटना से पुलिस की गश्ती पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है. लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है.


इनपुट- मणितोष कुमार, ऋषिकेश


ये भी पढ़िए-  बिहार में उद्योगों को बढ़ाने के लिए तैयार केंद्र सरकार, बनेंगे दो स्पेशल इकोनॉमिक जोन