नवादा: रजौली के जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़, हो रही दोनों तरफ से फायरिंग
Advertisement

नवादा: रजौली के जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़, हो रही दोनों तरफ से फायरिंग

 भनेखाप के इलाके में 15-20 नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद इलाके में पूरी तरह से नाकाबंदी कर दी गई है. 

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को चारों तरफ से घेर लिया है और पूरे इलाके मे सर्च ऑपरेशन चला रही है.(फाइल फोटो)

नवादा: बिहार के नवादा जिले के रजौली के जंगलों में में नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ चल रही है. पुलिस, एसएसबी और एसटीएफ के जवानों का नक्सलियों से मुठभेड़ लगातार जारी है. भनेखाप के इलाके में 15-20 नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद इलाके में पूरी तरह से नाकाबंदी कर दी गई है. 

सुरक्षाबलों ने झारखंड के कोडरमा पुलिस से भी सहयोग मांगा है. भाकपा माओवादियों के आईईडी एक्सपर्ट प्रद्युमन शर्मा के साथ 15-20 नक्सलियों के ग्रुप की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू की और दोनों ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है. इस बात की पुष्टि नवादा एसपी ने की है. 

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को चारों तरफ से घेर लिया है और पूरे इलाके मे सर्च ऑपरेशन चला रही है. फिलहाल इस मुठभेड़ में किसी भी नक्सली के मारे जाने या सुरक्षाबलों के घायल होने की सूचना नहीं है. आपको बता दें कि नवादा भी नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आता है और नवादा के रजौली के जंगलों में नक्सली के होने की खबरें आती रहती हैं. 

नवादा जिले का कुछ इलाका झारखंड से सटा हुआ है और साथ ही जंगलों की वजह से यहां अक्सर नक्सली गतिविधियों के बारे में अक्सर सूचना आते रहती है.  इसलिए इस इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च अभियान भी चलाया जाता है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार नक्सली और आईडी का पूरा ग्रुप किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी पहले ही मिल गई.