close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दोस्तों के साथ घूमने गया था युवक, ग्रामीणों ने जबरन कराई शादी, विरोध करने पर हुई पिटाई

युवक के दोस्त विक्की का कहना है कि उसने गांव वालों के चंगुल से भागकर पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. लेकिन, पुलिस ने मदद नही की.

दोस्तों के साथ घूमने गया था युवक, ग्रामीणों ने जबरन कराई शादी, विरोध करने पर हुई पिटाई
युवक ने रूपौ थाने में शिकायत करते हुए कहा कि उसे बंधक बनाकर जबरन शादी करवाई गई. वहीं, युवती का आरोप है कि युवक ने उसके साथ शादी की और अब वह उसे नही रखना चाहता है.

नवादा: बिहार के नवादा में युवक को लड़की के परिजनों द्वारा बंधक बनाकर जबरन शादी कराने का मामला सामने आया है. जबरन शादी की यह घटना रूपौ थानाक्षेत्र के सिंघना गांव में हुई है. पीड़ित युवक नित्यानंद कुमार राय ने बताया कि 23 जून की रात उसकी जबरन शादी करा दी गयी. युवक ने आरोप लगाया कि शादी से इनकार किया तो लड़की के घरवालों ने उसे जमकर पीटा और बेहोशी की हालत में उसकी शादी करा दी गई. नित्यानंद ने बताया कि वह अपने दोस्त चंदन एवं विक्की के साथ 23 जून को नवादा के ककोलत जलप्रपात घूमने आया हुआ था.

इसके बाद वह अपने दोस्तों के साथ सिंघना गांव चला गया. उसने बताया कि चंदन के भाई की शादी एक वर्ष पूर्व सिंघना गांव में हुई थी और सभी चंदन के भाई के ससुराल गए थे. युवक ने आरोप लगाया कि सिंघना जाने पर लड़की के परिवार वालों ने सभी को बंधक बना लिया. युवक ने बताया कि केवल उसे अपने घर मे रखकर बाकी दोनों दोस्तों को अलग-अलग घर में बन्द कर दिया गया. उसी रात नित्यानंद की जबरन शादी करा दी गई और विरोध करने पर पीटा भी गया. 

युवक के दोस्त विक्की ने उसी दिन गांव वालों के चंगुल से भागकर पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. लेकिन, पुलिस ने मदद नही की. किसी तरह युवक के दोस्त चंदन ने अगले दिन इस घटना को अपने परिवार वालों को बताया. चंदन ने बताया कि चंगुल से छूटने के बाद उसने एसपी को फोनकर इस घटना की जानकारी दी. बाद में अगले दिन पुलिस ने दोनों को कब्जे में लेकर रोह पीएचसी में इलाज़ के लिए भेजा. जहां देर रात उसे सदर अस्पताल इलाज़ के लिए भेजा गया. फिलहाल युवक का सदर अस्पताल में इलाज़ जारी है.

युवक ने रूपौ थाने में शिकायत करते हुए कहा कि उसे बंधक बनाकर जबरन शादी करवाई गई. वहीं, युवती का आरोप है कि युवक ने उसके साथ शादी की और अब वह उसे नही रखना चाहता है. साथ ही दहेज की भी मांग कर रहा है. वहीं, इस पूरे मामले में पकरीबरवां अनुमंडल के एसडीपीओ मुकेश कुमार साह ने बताया कि युवक के बयान पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नही हुई है.

डीएसपी ने बताया कि 23 जून को गया जिले के नित्यानंद राय, चंदन कुमार और रनवीर कुमार ककोलत घूमने के लिए आए थे. उसके बाद रूपौ थाना के सिंघना गांव आ गए थे. सिंघना गांव में नित्यानंद राय के रिश्तेदार की शादी है. जहां ग्रामीणों ने मिलकर नित्यानंद राय की शादी करा दी. इस दौरान ग्रामीणों द्वारा मारपीट की गई. जिसकी सूचना पर पुलिस गांव पहुंची और लड़के को बरामद किया गया. मारपीट के चलते उसका इलाज कराया गया. बंधक बनाने की बात का उन्होंने इंकार किया. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.