Nawada News: दबंगों ने दलित बस्ती में लगाई थी आग, सीएम ने गृह विभाग के अधिकारियों को किया तलब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2439817

Nawada News: दबंगों ने दलित बस्ती में लगाई थी आग, सीएम ने गृह विभाग के अधिकारियों को किया तलब

Nawada Incident: कृष्णा नगर में कुछ दबंगों ने महादलित समुदाय के 35 घरों में आग लगा दी. गांव वालों का कहना है कि यह काम नंदू पासवान और उसके साथियों ने किया है. इस दौरान फायरिंग और मारपीट भी हुई.

 

Nawada News: दबंगों ने दलित बस्ती में लगाई थी आग, सीएम ने गृह विभाग के अधिकारियों को किया तलब

Nawada News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा कांड को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. यह बैठक एक अणे मार्ग पर सुबह 11 बजे होगी. इसमें गृह विभाग के प्रधान सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया गया है. इस बैठक में मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा भी शामिल होंगे. यह बैठक नवादा जिले के कृष्णा नगर में हाल ही में हुई घटना के मद्देनजर बुलाई गई है, जहां 18 सितंबर की रात कुछ दबंगों ने दलित बस्ती के कई घरों में आग लगा दी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कृष्णा नगर में दबंगों ने महादलित जाति से जुड़े लोगों के 35 घरों को जलाकर नष्ट कर दिया. गांव के लोगों का आरोप है कि इस घटना को नंदू पासवान और उसके साथियों ने अंजाम दिया है. इस दौरान फायरिंग और मारपीट भी की गई. इस हमले के बाद गांव में डर और तनाव का माहौल बना हुआ है. घटना के बाद पुलिस ने सक्रिय होकर कार्रवाई की और मुख्य आरोपी नंदू पासवान समेत 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया है और घटना की जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. इस तरह की हिंसा को रोकने और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए सरकार द्वारा क्या कदम उठाए जाएंगे, इस पर चर्चा होगी. साथ ही, बैठक में राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

इसके अलावा मुख्यमंत्री की इस बैठक के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी और पीड़ित परिवारों को मुआवजा और सुरक्षा प्रदान करेगी. नवादा कांड ने राज्य में जातीय हिंसा और सामाजिक असमानता की समस्या को फिर से उजागर कर दिया है. अब देखना यह है कि सरकार इस मुद्दे पर किस तरह से कार्रवाई करती है और किस तरह से लोगों का विश्वास वापस जीतती है.

ये भी पढ़िए-  Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें कुबेर यंत्र, तिजोरी से कोसों दूर भाग जाएगी कंगाली

Trending news