NDA सरकार ने शिक्षा को बनाया मजाक, 2 पीढ़ियों को कर दिया बर्बाद: तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav News: तेजस्वी यादव ने कहा कि मैट्रिक का परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल हो गया, लेकिन मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को इसकी जानकारी नहीं है.

NDA सरकार ने शिक्षा को बनाया मजाक, 2 पीढ़ियों को कर दिया बर्बाद: तेजस्वी यादव
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)

Patna: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को नीतीश सरकार को परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने को लेकर घेरने की कोशिश की है. तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में ऐसी कोई भी परीक्षा नहीं है, जिसका प्रश्न पत्र लीक नहीं होता है.

दरअसल, बिहार में मैट्रिक (Bihar Board Matric Exam 2021) की परीक्षा चल रही है. शुक्रवार की सुबह सोशल साइंस (Social Science Exam) का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने की बात सामने आ गई. इसके बाद राज्य भर के छात्रों ने अपने-अपने मोबाइल निकाल कर पेपर देखने लगे. हालांकि अब तक बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) ने प्रश्नपत्र वायरल होने की खबरों की पुष्टि नहीं की है.

तेजस्वी ने बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) के बजट सत्र (Bihar Budget Session 2021) के पहले दिन विधानसभा परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मैट्रिक का परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल हो गया, लेकिन मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को इसकी जानकारी नहीं है.

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि बिहार में ऐसी कौन सी परीक्षा है, जिसका प्रश्न पत्र लीक नहीं होता है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार की 16 वर्षो की  NDA सरकार ने शिक्षा का मजाक बना दिया है, दो पीढ़ियों को बर्बाद कर दिया है.

(इनपुट-आईएएनएस)