छपरा: BJP MP रूडी बोले- सारण में बसेगा नया पटना, बनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि नया पटना छपरा की धरती पर बसेगा और कोई स्थान नहीं है. बिहार में नया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कही बनेगा तो छपरा की धरती पर बनेगा.

छपरा: BJP MP रूडी बोले- सारण में बसेगा नया पटना, बनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट
राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि नया पटना छपरा की धरती पर बसेगा. (तस्वीर साभार-@BJP4Chapra)

छपरा: बिहार के छपरा विधि मंडल में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के निजी कोष से निर्माण होने वाले अधिवक्ता भवन के शिलान्यास कार्यक्रम पहुंचे बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) ने सारण में नया पटना बसाने और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण के लिए उपयुक्त बताया. वहीं, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने शराबबंदी कानून में संशोधन के साथ सीएए के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील की.

राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि बिहटा में एयरपोर्ट का निर्माण बहुत कठिन है, क्योंकि आमने-सामने बड़ी बस्तियां हैं. बड़ा मुश्किल है कि आज के वातवरण में भी बिहटा में 800 करोड़ खर्च होने की बात आ रही है. वहां एयरपोर्ट होने से जो पटना एयरपोर्ट पर कमी है, वही कमी बिहटा में भी रहेगी.

उन्होंने कहा कि आज सारण जिला को जोड़ने के लिए जो गंगा सेतु पुराना पुल था. उससे पहले हम लोगों ने 8000 करोड़ की लागत से महात्मा गांधी पुल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. साथ ही सोनपुर वाला जयप्रकाश सेतु है, इस पर बिहार सरकार को डीपीआर तैयार कर भेज दिया गया है. अगले 3 से 5 साल में इसको तैयार कर लिया जाएगा. 

बीजेपी सांसद ने कहा कि उसके बाद गड़खा-सैदपुर डीपीआर तैयार है. इतना ही नहीं, आने वाले 5 वर्षो में सारण जिला को 5 नए पुल मिलेंगे. इस तरह पटना से छपरा 10 किलोमीटर पर हो जाएगा. नया पटना छपरा की धरती पर बसेगा और कोई स्थान नहीं है. बिहार में नया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कही बनेगा तो छपरा की धरती पर बनेगा और कोई स्थान नहीं है.

जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि जो गाड़ी शराब के साथ पकड़ी जाती है. उस गाड़ी का क्या दोष? चालक का दोष हो सकता है, अन्य लोगो का दोष हो सकता है. लेकिन लोहे की उस गाड़ी का क्या दोष. जो गाड़िया थाने में सड़ जाती हैं वो सरकार की क्षति होती है. उसके लिए भी कोई व्यवस्था होनी चाहिए.

उन्होंने नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) पर बोलते हुए कहा कि भारत सरकार काननू लाई है. यदि इस कानून से लोगों को कुछ नुकसान है और भारत के लोगो को उससे क्षति हो रही है तो आप उसका विरोध कीजिए. लेकिन जब उससे आप परेशान नही हो रहे, उससे आपका क्षति नही है. तो आप अपने स्तर से उसका समर्थन कीजिए. इस कानून से इस देश का भविष्य सुधरेगा, जो बाहर है उसका जीवन संवरेगा.