कर्पूरी ठाकुर को मिलना चाहिये 'भारत रत्न': नीतीश कुमार
Advertisement

कर्पूरी ठाकुर को मिलना चाहिये 'भारत रत्न': नीतीश कुमार

महान समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को भावभीनी श्रद्धाजंलि देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गरीबों और दलितों के लिए संघर्ष करने वाले जननायक को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की।

कर्पूरी ठाकुर को मिलना चाहिये 'भारत रत्न': नीतीश कुमार

पटना : महान समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को भावभीनी श्रद्धाजंलि देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गरीबों और दलितों के लिए संघर्ष करने वाले जननायक को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की।

'बीजेपी से अपील करता हूं भारत रत्न दें'

यहां जेडीयू द्वारा आयोजित समारोह में नीतीश ने कहा ‘जननायक के जन्म दिवस पर मैं उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं और बीजेपी के लोगों से अपील करता हूं कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की उपाधि से विभूषित करें।' नीतीश ने कहा कि उनकी सरकार जननायक द्वारा बताए गए मार्ग पर अग्रसर है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर 24 जनवरी 1924 को जन्मे थे और उनकी मृत्यु 17 फरवरी 1988 को हुई थी।

बीजेपी पर नीतीश की चुटकी

नीतीश ने बीजेपी द्वारा कर्पूरी जयंती मनाये जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह ठाकुर जी के विचारों को मानने और फैलाने वालों की सैद्धांतिक जीत है। इतने दिनों बाद इन्हें कर्पूरी जी की याद आई है। उन्होंने कहा कि कर्पूरी जी की विचारधारा देश में असहिष्णुता का वातावरण पैदा करने वालों का मार्गदर्शन करेगी।

जयंती मनाने के लिये भी कानूनी दांव-पेच

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने भी कर्पूरी जयंती मनाने के लिए जिला प्रशासन के समक्ष आवेदन दिया था। मगर उसका आवेदन देर से प्राप्त होने पर उसके अनुरोध को अस्वीकृत कर दिया जिसके बाद बीजेपी ने पटना हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दिया था।