बिहार के बाहर फंसे लोगों की सहायता के लिए नीतीश कुमार सरकार प्रतिबद्ध: संजय झा

विभिन्न राज्यों के लोग दूसरे प्रदेशों में फंस गए हैं और वो अपने गृह राज्य नहीं लौट पाए हैं. इस बीच, बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बड़ा बयान दिया है.

बिहार के बाहर फंसे लोगों की सहायता के लिए नीतीश कुमार सरकार प्रतिबद्ध: संजय झा
जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पटना: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण केंद्र सरकार ने पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है. इस बीच, विभिन्न राज्यों के लोग दूसरे प्रदेशों में फंस गए हैं और वो अपने गृह राज्य नहीं लौट पाए हैं. इस बीच, बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा है, 'बिहार के जो लोग दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं, उनकी सहायता के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध हैं. दूसरे राज्यों के प्रशासन से सामंजस्य स्थापित कर हम उनके रहने और खाने की व्यवस्था करवा रहे हैं. आज सुबह तीन बजे तक कई लोगों की मदद की गई है, आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा.'

संजय झा ने आगे कहा, 'अन्य राज्यों में बिहारी प्रवासियों के भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ की राशि निर्गत की है.' बता दें कि इससे पहले बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने भी ट्वीट कर केंद्र एंव राज्य सरकार से बिहार से बाहर फंसे लोगों की मदद करने की अपील की थी.

वहीं, दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के लोगों की नीतीश कुमार सरकार लगातार मदद करने में जुटी है. गौरतलब है कि वैश्विक महामारी बन चुकी कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राज्य सरकार लगातार एहतियातन कदम उठा रही है. इसी के तहत केंद्र सरकार ने पूरे देश में बुधवार से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) करने का ऐलान किया है.

इसके साथ ही सरकार अपील भी कर रही है कि अधिक से अधिक समय तक लोग अपने घरों में ही रहें. सात ही मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करें.