नीतीश कुमार का आजीवन बिहार का मुख्यमंत्री रहना तय है: JDU
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar726742

नीतीश कुमार का आजीवन बिहार का मुख्यमंत्री रहना तय है: JDU

अजय आलोक ने कहा कि, विपक्ष पागल हो गया है और बुद्धि से परे हो गया है. हम अपनी 15 साल की तुलना किससे करें, डोनाल्ड ट्रंप से तुलना करें, हम अपनी 15 साल की तुलना विपक्ष से ही करेंगे.

नीतीश कुमार के बयान पर बिहार में राजनीति तेज हो गई है.

पटना: बिहार में सतापक्ष और विपक्ष के बीच 15 बनाम 15 साल की राजनीति फिर शुरू हो रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भवन निर्माण के कार्यक्रम में फिर से, लालू-राबड़ी शासन का जिक्र करके इस पर फिर से राजनीति तेज कर दिया है.

इस पर, आरजेडी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि, मुख्यमंत्री को यह भी बताना चाहिए कि, 15 साल के शासन काल में इनकी सरकार में कितने घोटाले हुए हैं. कई ऐसे घोटाले हैं जिसको लेकर देश में बिहार शर्मसार हुआ. नीतीश कुमार के राज्य में कितनी हत्याएं हुईं, कितने बलात्कार हुए, कितने छिनौती, कितने डकैती हुए हैं. कितने दंगे हुए हैं. यह भी बताना चाहिए. इनके राज्य में पुलिस क्या कर रही है और आरसीपी टैक्स के बिना कोई काम नहीं होता है, यह भी बताना चाहिए.
 
इधर, आरएलएसपी (RLSP) के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि, 15 साल का ढकोसला लगातार नीतीश कुमार देते आ रहे हैं. इसके लिए उन्होंने न्याय यात्रा भी निकाला था. 15 सालों से इनकी पार्टी सत्ता पर काबिज है तो, नीतीश कुमार को जनता को जबाब देना चाहिए कि, 15 सालो में बिहार की स्थिति क्यो खराब होती चली गई. शिक्षा, स्वास्थ्य,रोजगार, किसी भी क्षेत्र की बात कर लें तो, बिहार की जनता को सिर्फ ठगा ही गया था. अब ऐसी परिस्थिति में पिछले 15 सालों को लेकर जनता को दिग्भ्रमित करना कहीं से उचित नहीं है. जेडीयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने 15 सालो का हिसाब देना चाहिए.

वहीं, बीजेपी के पूर्व एमएलसी नवल यादव ने कहा कि, एनडीए की सरकार में 15 साल में काफी विकास हुए हैं. जबकि, आरजेडी की 15 साल की सरकार में अपराधियों को संरक्षण देना, अपराधियों के द्वारा सरकार चलाना ट्रैक रिकॉर्ड है और यह बिहार की जनता जानती है.  

जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा कि, विपक्ष पागल हो गया है और बुद्धि से परे हो गया है. हम अपनी 15 साल की तुलना किससे करें, डोनाल्ड ट्रंप से तुलना करें, हम अपनी 15 साल की तुलना विपक्ष से ही करेंगे. जब आरजेडी कहती है कि, गलती की है तो फिर दोबारा क्यों आना चाहती है. आरजेडी एक बात समझ ले, जिस तरह से इच्छा मृत्यु होती है और भीष्म पितामह को प्राप्त हुई थी, ठीक उसी तरह नीतीश कुमार को जनता ने वरदान दिया है इच्छा मुख्यमंत्री का अगले 5 सालों के लिए. उनकी इच्छा वह पूर्ण नहीं कर सकते हैं, क्योकि, बिहार की जनता चाहती है कि, अगले 5 साल नीतीश कुमार मुख्यमंत्री रहें. आजीवन मुख्यमंत्री रहना नीतीश कुमार का तय है. क्योंकि कर्म ऐसे हैं और आपके कर्म ऐसे हैं कि नेता विपक्ष के लायक भी नहीं रहेंगे.