बिहार: 'जल जीवन हरियाली' यात्रा के तहत शेखपुरा पहुंचे नीतीश कुमार, जल संरक्षण का दिया संदेश

नीतीश कुमार शेखपुरा जिले के मटोखरदह पहुंचे. जहां सीएम ने सभा को संबोधित किया और लोगों को जल-जीवन और हरियाली का संदेश दिया.

 बिहार: 'जल जीवन हरियाली' यात्रा के तहत शेखपुरा पहुंचे नीतीश कुमार, जल संरक्षण का दिया संदेश
जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत सीएम नीतीश कुमार शेखपुरा जिले के मटोखरदह पहुंचे.

शेखपुरा: जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत सीएम नीतीश कुमार शेखपुरा जिले के मटोखरदह पहुंचे. जहां सीएम ने सभा को संबोधित किया और लोगों को जल-जीवन और हरियाली का संदेश दिया. सीएम नीतीश ने लोगों को सचेत करते हुए कहा की जल का संचय बेहद जरूरी है क्योंकि जल बिना जीवन मुमकिन नहीं है. 

सीएम ने यहां विकास कार्यों का भी जायजा लिया साथ ही शेखपुरा की विरासत का भी बखान किया. उन्होंने हर घर बिजली के बाद अब हर घर पानी का जन-जन को संदेश दिया. सीएम ने यहां सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने की भी बात कही और साथ ही पराली को चारा में बदलने में सरकारी सहायता का भी भरोसा दिलाया है.

सीएम ने मटोखरदह, तालाब, मत्स्य पालन, हरियाली दीप का निरीक्षण करने के बाद बाबा शोएब मगरबी के मज़ार पर चादर पोशी की. सीएम ने कृषि विभाग, वन विभाग, जीविका, स्वास्थ्य विभाग सहित 10 विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण भी किया.

आपको बता दें कि सीएम ने 53 योजनाओ का उद्घाटन और 58 योजनाओं का शिलान्यास किया. लगभग 4 सौ करोड़ की लागत से योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है.
Preeti Negi, News Desk