नीतीश कुमार आज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, BJP कोटे से मंत्री बनाए जाने पर सस्पेंस बरकरार!
Advertisement

नीतीश कुमार आज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, BJP कोटे से मंत्री बनाए जाने पर सस्पेंस बरकरार!

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. 

फिलहाल बीजेपी कोटे से मंत्री बनेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है.

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. कुछ ऐसे नेताओं के नाम सामने आ चुके हैं जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए फोन भी आ चुका है, 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी. सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को इसकी जानकारी दी, और आज सुबह 11.30 बजे राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.

 

सूत्रों का कहना है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कुछ मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल किया जा सकता है.

वहीं, सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए श्याम रजक, बीमा देवी, नरेंद्र नारायण और नीरज कुमार को फोन किया गया है. जिसके बाद माना जा रहा है कि इन सभी का मंत्रिमंडल में शामिल होना तय है.

हालांकि, अभी यह नहीं पता चला है कि मंत्रिमंडल में कितने लोग शामिल किए जाएंगे. लेकिन बिहार विधानसभा में सीएम को लेकर 36 मंत्री बनाए जा सकते हैं. इस समय 25 मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल हैं ऐसे में 11 मंत्रियों की जगह बन सकती है.

खबर यह भी है कि मंत्रिमंडल में संजय झा, अशोक चौधरी आरएलएसपी से जेडीयू में शामिल हुए ललन पासवान और सुधांशु शेखर के नामों पर भी कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि सूत्रों के हवाले से ये खबरें भी आ रही है कि बीजेपी कोटे से किसी को भी मंत्री का पद नहीं दिया जाएगा. आखिर नीतीश कुमार क्या फैसला लेते हैं ये भी आज पता चल जाएगा.