Corona को लेकर बिहार सरकार ने कसी कमर, NMCH बनेगा कोविड डेडिकेटेड अस्पताल

 सरकार ने NMCH को कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाने का फैसला किया है.इस दौरान यहां सिर्फ कोविड मरीजों का इलाज किया जाएगा और उन्हें ही एडमिट भी किया जाएगा. 

Corona को लेकर बिहार सरकार ने कसी कमर, NMCH बनेगा कोविड डेडिकेटेड अस्पताल
NMCH बनेगा कोविड डेडिकेटेड अस्पताल (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का प्रभाव अब दिखने लगा है. इसी कड़ी में अब बिहार सरकार (Bihar Government) ने कोरोना से लड़ने के लिए अपनी कमर कस ली हैं. सरकार इस बार कोरोना से लड़ने में कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है. इसी वजह से सरकार ने अब NMCH को कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाने का फैसला किया है.इस दौरान यहां सिर्फ कोविड मरीजों का इलाज किया जाएगा और उन्हें ही एडमिट भी किया जाएगा. इसके अलावा किसी और बीमारी का इलाज नहीं किया जाएगा. 

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय (Health Minister Mangal Pandey) ने कहा है कि, 'राज्य में कोरोना के मामले दूसरे राज्यों से कम हैं. हमारी सरकार इस समय टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दे रही हैं. सरकार का जोर इस समय सिर्फ और सिर्फ हर पीड़ित की मदद करना है. सरकार लगातर अपनी सेवाएं बढ़ाने पर जोर दे रही है. एम्स और मेडिकल कॉलेजों में बेडों की संख्या बढ़ाई गयी है.' 

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: बिहार में Corona ने पकड़ी रफ्तार, पटना के 14 अन्य प्राइवेट अस्पतालों में होगा कोविड इलाज

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा है कि, 'कोरोना के बढ़ते हुयें मामलों पर अब हमे ध्यान देने की जरूरत है. लोगों को अब सरकार द्वारा दी गई कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए. लोगों को पिछली बार की तरह इस बार सहयोग देना होगा ताकि कोरोना को मात दी जा सके. इसके अलावा मास्क और सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना सबके लिए जरूरी है. '

बता दें कि, पिछले 24 घंटे में राज्य में 6 हजार 313 नए मामले आये हैं. ऐसे में सरकार अब कोरोना को लेकर किसी भी तरह की ढील देने के मूड में नहीं दिख रही है.