बख्तियारपुर: प्रशासन की लापरवाही का शिकार हो रहा रेलवे स्टेशन, यात्री परेशान

यहां यात्रियों के बैठने के लिए कोई प्रतीक्षालय नहीं है. यात्री अपने ट्रेनों का इंतजार प्लेटफॉर्म पर चक्कर काटकर या फर्श पर बैठकर करते हैं.

बख्तियारपुर: प्रशासन की लापरवाही का शिकार हो रहा रेलवे स्टेशन, यात्री परेशान
फर्श पर बैठकर ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं यात्री.

बख्तियारपुर: प्रतिदिन रेलवे को लाखों रुपए की आय देने वाला ए ग्रेड की दर्जा वाले बिहार का बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन यात्री सुविधा विहीन है. यहां यात्रियों के बैठने के लिए कोई प्रतीक्षालय नहीं है. यात्री अपने ट्रेनों का इंतजार प्लेटफॉर्म पर चक्कर काटकर या फर्श पर बैठकर करते हैं.

यहां पर खासकर उन यात्रियों को ज्यादा परेशानी होती है जो देश के अलग-अलग कोने से अपने छोटे-छोटे बच्चों और सामान के साथ हजारों रुपए खर्च कर शौक से राजगीर, पावापुरी, नालंदा जैसे पर्यटक स्थल पर घूमने आते हैं और जाते वक्त घंटो प्लेटफॉर्म के फर्श पर बैठकर समय विताते हैं.

इसकी शिकायत प्रतिदिन कोई न कोई यात्री स्टेशन प्रबंधक की शिकायत डायरी में करता है. बावजूद इसके बख्तियारपुर स्टेशन पर आज तक कोई यात्री सुविधा मुहैया नहीं हो सकी.

यात्री की शिकायत डायरी में ही रह जाती है और तो और यहां शौचालयकर्मियों की भी मनमानी चलती है. ये यात्रियों से यूरिन के नाम पर 5 रुपए और शौचालय के नाम पर 10 रुपए तक की वसूली करते हैं.

Anupama Jha, News Desk