बिहार: सृजन घोटाला में पूर्व भू-अर्जन अधिकारी गिरफ्तार, लंबे समय से थी फरार

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने ठाकुर को कई बार नोटिस देकर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वे सीबीआई के पास हाजिर नहीं हुई थी.

बिहार: सृजन घोटाला में पूर्व भू-अर्जन अधिकारी गिरफ्तार, लंबे समय से थी फरार
एडीएम स्तर की अधिकारी जयश्री ठाकुर को पटना से गिरफ्तार किया गया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: सीबीआई ने यहां सोमवार को सृजन घोटाले के सिलसिले में बिहार की एक पूर्व भू-अर्जन (अधिग्रहण) अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई सूत्रों के अनुसार, सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने पूर्व सहायक जिला दंडाधिकारी (एडीएम) स्तर की अधिकारी जयश्री ठाकुर को पटना से गिरफ्तार किया है, जो पिछले कई दिनों से फरार थीं.

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने ठाकुर को कई बार नोटिस देकर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वे सीबीआई के पास हाजिर नहीं हुई थी. ठाकुर बांका में भूमि अधिग्रहण अधिकारी के पद पर पदस्थापित थी, जिन्हें सृजन घोटाले के प्रकाश में आने के बाद बर्खास्त कर दिया गया था.

उल्लेखनीय है कि भागलपुर की स्वयंसेवी संस्था सृजन महिला विकास सहयोग समिति के बैंक खाते में हेरफेर कर करीब एक हजार करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया गया. स्वयंसेवी संस्था सृजन महिला विकास सहयोग समिति के बैंक खाते में सरकारी योजनाओं के पैसे रखे जाते थे, जिसका उपयोग संस्था की ओर से अपने व्यक्तिगत कार्यो के लिए किया जाता था. 

इस मामले के प्रकाश में आने के बाद पुलिस इसकी जांच शुरू की, बाद में बिहार सरकार की अनुशंसा पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया गया था. (इनपुट IANS से भी)