8 जून से खुलेगा पटना का हनुमान मंदिर, लेकिन जाने से पहले जान लें जरूरी नियम

बिहार की राजधानी पटना का प्रसिद्ध को आम लोगों के दर्शन के लिए 8 जून से खोला जाएगा. महावीर मंदिर के प्रबंधन ने दर्शन की तैयारी पूरी तरह कर ली है. 

8 जून से खुलेगा पटना का हनुमान मंदिर, लेकिन जाने से पहले जान लें जरूरी नियम
महावीर मंदिर के प्रबंधन ने दर्शन की तैयारी पूरी तरह कर ली है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना का प्रसिद्ध को आम लोगों के दर्शन के लिए 8 जून से खोला जाएगा. महावीर मंदिर के प्रबंधन ने दर्शन की तैयारी पूरी तरह कर ली है. लेकिन साथ ही मंदिर ने इसके लिए विशेष दिशा निर्देश जारी किए हैं जिनका पालन करना आवश्यक होगा.

महावीर मंदिर में मंगल और शनिवार को ऑनलाइन सूचना से दर्शन का समय मिलेगा. इसके अलावा नाम के पहले अक्षर से सप्ताह के शेष पांच दिन लोग दर्शन कर सकेंगे.       

इस नए नियम के तहत A से E अल्फाबेट के लोग रविवार को, F  से J तक के लोग सोमवार को, बुधवार को K से O तक के नाम वाले, गुरुवार को P से T तक और शुक्रवार को U से Z तक के नाम वाले लोग महावीर मंदिर में आके भगवान के दर्शन कर सकेंगे. 

साथ ही मंदिर में एंट्री के बाद सोशल डिस्टेन्सिंग का पूरा ख्याल रखना होगा. मास्क पहनना और सेनेटाइजर लगाना भी अनिवार्य होगा. आपको बता दें कि कोरोना के कहर के बीच लॉकडाउन में सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया था लेकिन अब केंद्र सरकार ने अनलॉक-1 में 8 जून से धार्मिक स्थलों को गाइडलाइन के साथ खोलने की इजाजत दी है.