close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: आम नहीं खास लोग भी डेंगू की चपेट में, विधायक नीतीन नवीन भी हुए शिकार

पटना में डेंगू के अब तक 1100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, डेंगू की चपेट में सिर्फ आम नहीं बल्कि खास लोग भी आ रहे हैं.

पटना: आम नहीं खास लोग भी डेंगू की चपेट में, विधायक नीतीन नवीन भी हुए शिकार
डेंगू की चपेट में सिर्फ आम नहीं बल्कि खास लोग भी आ रहे हैं. (फाइल फोटो)

पटना: पूरे बिहार में और खासकर राजधानी पटना में डेंगू का कहर लगातार जारी है. सिर्फ पटना में डेंगू के अब तक 1100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, डेंगू की चपेट में सिर्फ आम नहीं बल्कि खास लोग भी आ रहे हैं.

कुम्हरार के विधायक अरुण सिन्हा बीमार पड़ गए हैं. उन्हें सिर में चक्कर और कमजोरी की शिकायत हो रही है. फिलहाल वो अपना इलाज करा रहे हैं. वहीं, पटना के बांकीपुर विधायक नीतिन नवीन भी डेंगू के शिकार हो गए हैं. 

बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया भी डेंगू से पीड़ित हैं. फिलहाल सभी का इलाज किया जा रहा है. आपको बता दें कि  पटना में अभी भी कई क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक 1,500 से ज्यादा डेंगू के मरीजों की पहचान की गई है. 

उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में जलजमाव के बाद उपमुख्यमंत्री भी इसी घर में तीन दिनों तक फंसे रहे थे, बाद में एनडीआरएफ की टीम ने उन्हें और उनके परिवार को बचाया था. 

इसके अलावा जल निकासी आपदा पीड़ित मंच के लोगों ने पटना नगर निगम के बंकीपुर अंचल का भी घेराव किया. इससे पहले पांच अक्टूबर को दानापुर के लोगों ने मुहल्ले से पानी की निकासी न होने को लेकर गोला रोड टी पॉइंट के पास सड़क पर जमकर हंगामा किया था. 

इस बीच पटना सहित राज्य के कई इलाकों में डेंगू पांव पसारता जा रहा है. लोगों का आरोप है कि डेंगू प्रभावित इलाकों में पर्याप्त फागिंग नहीं हो रही है तथा जलजमाव वाले क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव नहीं हो रहा है.