close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

परिवहन निगम ने शुरू की पटना से गाजियाबाद के लिए बस सेवा, जानें खासियत

राजधानी पटना में लोगों के लिए दो बस सेवा शुरू की जा रही है. जिसमें एक छात्राओं के लिए हैं वहीं, अन्य यात्रियों के लिए पटना से गाजियाबाद तक के लिए बस सेवा शुरू की जा रही है. 

परिवहन निगम ने शुरू की पटना से गाजियाबाद के लिए बस सेवा, जानें खासियत
पटना परिवहन निगम ने नई बस सेवा शुरू की है.

पटनाः राजधानी पटना में लोगों के लिए दो बस सेवा शुरू की जा रही है. जिसमें एक छात्राओं के लिए हैं वहीं, अन्य यात्रियों के लिए पटना से गाजियाबाद तक के लिए बस सेवा शुरू की जा रही है. बस काफी अत्याधुनिक सेवाओं के साथ लैस होगा. वहीं, छात्राओं के लिए बस सेवा शुरू की जा रही है, जिससे छात्राएं कॉलेज से सीधे घर जा सकेंगी.

पटना विमेंस कॉलेज और मगध महिला कॉलेज से छुट्टी के समय बस प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है. वर्तमान में दो रूटों में बस चलाई जाएगी. जिसमें एक दावापुर की ओर और एक पटना सिटी की तरफ चलाई जाएगी. इन दोनों रूटों पर कॉलेज की छुट्टी के समय लगाया जाएगा. जिसमें लड़कियां सीधे कॉलेज से बस पर चढ़ेंगी. यह केवल छात्राओं के लिए उपलब्ध होगी.

बस के लिए भविष्य में पास की सुविधा भी की जाएगी. अभी इसके लिए छात्राओं को सामान्य भाड़ा देना होगा.

Patna Transport Corporation launches bus service from Patna to Ghaziabad

वहीं, पटना से यूपी के गाजियाबाद के लिए बस चलाई जाएगी. पथ परिवहन निगम ने पटना से गाजियाबाद तक के बस सेवा शुरू करेगी. यह सेवा शुक्रवार 1 मार्च से शुरू होनेवाली है. इस बारे में परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने कहा कि, इस बस की खासियत है कि यह स्लिपर कोच है और अत्याधुनिक सुविधाएं दी गई है.

उन्होंने कहा कि पहले यह बसें केवल प्रमियर रोड गोवा और मुंबई जैसी जगहों के लिए चलाई जाती थी. लेकिन अब गाजियाबाद के लिए भी चलाई जाएगी. बस की खासियत बताते हुए संजय अग्रवाल ने बताया कि इस बस में 42 स्लिपर है. साथ ही बस में सीसी टीवी, इंटरटेनमेंट के लिए टीवी और एक स्पेशल सॉफ्टवेयर के जरिए यात्री अपने मोबाइल पर इंटरटेनमेंट के साधन का उपयोग कर सकेंगे.

उन्होंने बताया कि इस बस से छात्रों को अन्य वर्ग के लोगों को काफी सुविधाएं मिलेगी. बस पटना से कौशांबी बस स्टेंड पर जाएगी. कौशांबी से लोग आसानी से दिल्ली भी जा सकते हैं. क्योंकि स्टेंड के पास ही मेट्रो स्टेशन की व्यवस्था है.