कोरोना के बाद पटना में 2 से 13 दिसंबर तक आयोजित होगा पुस्तक मेला, जानें क्या होगा इस बार खास
Advertisement

कोरोना के बाद पटना में 2 से 13 दिसंबर तक आयोजित होगा पुस्तक मेला, जानें क्या होगा इस बार खास

कोरोना की वजह से लोगों की आम जिंदगी में काफी ज्यादा बदलाव हुए हैं. कोरोना महामारी की वजह से कई आयोजनों पर बैन लगा दिया है, हालांकि अब ये आयोजन एक बार फिर से शुरू हो रहे हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: कोरोना की वजह से लोगों की आम जिंदगी में काफी ज्यादा बदलाव हुए हैं. कोरोना महामारी की वजह से कई आयोजनों पर बैन लगा दिया है, हालांकि अब ये आयोजन एक बार फिर से शुरू हो रहे हैं. इसी कड़ी में अब राजधानी पटना में कोरोना काल के बाद दो से तेरह दिसंबर तक फिर से पुस्तक मेले का आयोजन किया जाएगा. पुस्तक मेले को लेकर युवाओं में उत्साह देखा जा रहा है और वो एक बार फिर से इस मेले में जाने को बेताब दिख रहे हैं. 

2 से 13 दिसंबर तक होगा पुस्तक मेले का आयोजन 

सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट (सीआरडी) द्वारा आयोजित इस पुस्तक मेले का आयोजना पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में दो से तेरह दिसंबर के बीच किया जाएगा . सीआरडी के अध्यक्ष तथा चर्चित लेखक रत्नेश्वर ने शनिवार को बताया कि इस पुस्तक मेले में इस वर्ष विभिन्न प्रकाशन कंपनियों की करीब 300 स्टॉल बनाये जायेंगे. उन्होंने बताया कि पुस्तक मेले के दौरान अनेक साहित्यिक-सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे, जिसमें देश के लब्धप्रतिष्ठित कवि, कथाकार, पत्रकार और विविध विषयों के विशेषज्ञ-विद्वान भाग लेंगे . 

जानें क्या होगा इस बार खास

सीआरडी के अध्यक्ष तथा चर्चित लेखक रत्नेश्वर ने बताया कि नई किताब कार्यक्रम में देश के लेखकों की सद्यः प्रकाशित पुस्तकों पर परिचर्चा होगी. उन्होंने बताया कि पटना पुस्तक मेला छात्रों में पढ़ने की रूचि विकसित करने के लिए हमेशा तत्पर रहता है. इसलिए मेला परिसर में स्कूली बच्चों का यूनीफॉर्म और परिचय पत्र के साथ प्रवेश निःशुल्क होगा. उन्होंने बताया कि सरकारी कॉलेज के छात्रों को सोमवार से शुक्रवार तक परिचय पत्र के साथ प्रवेश निःशुल्क होगा. उन्होंने बताया कि इसमें दिव्यांगों के लिए भी प्रवेश निःशुल्क होगा.

(इनपुट एजेंसी के साथ)

 

Trending news