विवाद पर बोले कृषि मंत्री सुधाकर सिंह, हम RJD के मंत्री, जब तक वे चाहेंगे तब तक रहेंगे
Advertisement

विवाद पर बोले कृषि मंत्री सुधाकर सिंह, हम RJD के मंत्री, जब तक वे चाहेंगे तब तक रहेंगे

सुधाकर सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने मुझे काम पर रखा है उनकी इच्छा से हम मंत्री पद पर हैं हम राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ता हैं और राष्ट्रीय अध्यक्ष चाहें कि मैं मंत्री हूं तो मैं मंत्री हूं. उनकी इच्छा नहीं रहेगी नहीं रहूंगा. 

विवाद पर बोले कृषि मंत्री सुधाकर सिंह, हम RJD के मंत्री, जब तक वे चाहेंगे तब तक रहेंगे

पटनाः Sudhakar Singh:अपने बयान और फिर कैबिनेट से आई इस्तीफे की धमकी वाली खबर के बाद सुधाकर सिंह ने फिर अपनी बात रखी है. बिहार सरकार में कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने बुधवार को कहा कि किसने कहा कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं. लालू यादव और तेजस्वी यादव के आदेश पर मंत्री हूं और वह जब कहेंगे तभी मैं कुछ करूंगा. 17 सालों में शहाबुद्दीन, आनंद मोहन जॉर्ज फर्नांडिस शरद यादव भी झेले हैं. मेरी दो ही मांग है बिहार में मंडी कानून बने. धान-चावल खरीद में जो गड़बड़ी है उसे दुरुस्त किया जाए.

डीजल अनुदान पर हुई थी बात
सुधाकर सिंह ने कहा कि जब मैं कैबिनेट से निकला कैबिनेट खत्म हो गई थी. कैबिनेट के किसी प्रवक्ता ने मीडिया के सामने यह बात कही कि वहां कोई परेशानी थी. मेरी जानकारी में वहां ऐसा कुछ नहीं हुआ. कल कोई बात नहीं हुई. मेरे विभाग से संबंधित डीजल अनुदान का एक छोटा सा सवाल था. मैंने कहा डीजल अनुदान दिया जाना चाहिए,  मुख्यमंत्री जी ने कहा कि और ज्यादा पैसे इस काम के लिए ले जाइए, लेकिन मैंने कहा कि जरूरत होगी तो ले जाएंगे. मैंने अपनी सभी बातों को सोशल मीडिया के माध्यम से रख दिया है और उस वीडियो को मीडिया के बंधु अपने अपने हिसाब से चला रहे हैं.

मैं अपनी बातों पर कायमः कृषि मंत्री
मैं अपनी सभी कही हुए बात पर कायम हूं. पूरा मामला हमारे राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के संज्ञान में है. उनकी जिम्मेदारी है हमारे नेता वही हैं. उन्होंने हमें इस कैबिनेट में रखा है. हम अपनी बात उनको कह चुके हैं जो उनका निर्देश होगा उस हिसाब से आगे हमें चलना है, मैं कार्रवाई करता रहता हूं और आगे भी अधिकारियों पर कार्रवाई करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कोई मेरी बात नहीं हुई. उन्होंने कहा कि जब वह हमारे सीएम हैं तो उनसे किस बात का झगड़ा होगा. 

नीतीश हमारे भी नेता
मुख्यमंत्री विकास को आगे ले जाना चाहते हैं, बिहार को आगे ले जाना चाहते हैं, मैं भी यही चाहता हूं. नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता हैं, तो हमारे भी नेता हैं. लेकिन हम इस काम पर लालू जी के कहने से आए हैं. तेजस्वी जी के कहने से हम उस विचार से पीछे हटने वाले नहीं हैं. 17 सालो में अकेले तकलीफ शहाबुद्दीन और आनंद मोहन ने झेले हैं. जॉर्ज साहब झेले हैं. दिग्विजय और शरद यादव भी झेले हैं. मैं 4 महीने जेल में रहा हूं. टेलीविजन पर चलता रहता है मेरे पर मुकदमे हैं लेकिन किस बात के हैं या नहीं चलाया जाता. 

सुधाकर सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने मुझे काम पर रखा है उनकी इच्छा से हम मंत्री पद पर हैं हम राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ता हैं और राष्ट्रीय अध्यक्ष चाहें कि मैं मंत्री हूं तो मैं मंत्री हूं. उनकी इच्छा नहीं रहेगी नहीं रहूंगा. लालू यादव को लगेगा कि मेरी जरूरत पार्टी में है तो पार्टी में काम करने के लिए भी भेज देंगे उनका लगेगा कि पार्टी और सरकार में हम फिट नहीं है तो वह कह देंगे कि आप स्टडी लीव पर जाइए जो चार पांच साल आपका प्रशिक्षण और होना चाहिए फिर हासिल करेंगे.

पिछले तीन दिनों से चर्चा में हैं सुधाकर सिंह
सुधाकर सिंह पिछले तीन दिनों से चर्चा में हैं. रविवार को कैमूर प्रखंड पहुंचे कृषि मंत्री किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि विभाग के लोग चोर हैं और वो उन चोरों के सरदार हैं. इतना ही नहीं, भरे मंच से सुधाकर सिंह ने कहा कि उनके ऊपर भी और कई सरदार मौजूद हैं. सुधाकर सिंह ने कहा कि सरकार वही पुरानी है और इसके चाल-चलन भी पुराने हैं. ऐसे में जनता को लगातार आगाह करना होगा. जिन किसानों को धान की अच्छी खेती करनी होती है, वह बिहार राज्य बीज निगम के धान के बीज तो लेते नहीं है, अगर किसी कारण ले भी लेते हैं, उसे अपने खेतों में नहीं डालते हैं. उन्होंने मंच से कहा कि बीज निगम वाले किसानों को राहत देने की जगह सौ से डेढ़ सौ करोड़ रुपये की चोरी कर लेते हैं.

 

 

 

Trending news