'भारत तो हिंदू राष्ट्र बन चुका है बस ऐलान होना बाकी है', बाबा बागेश्वर के बयान पर राजद ने जताया ऐतराज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1696024

'भारत तो हिंदू राष्ट्र बन चुका है बस ऐलान होना बाकी है', बाबा बागेश्वर के बयान पर राजद ने जताया ऐतराज

'भारत हिंदू राष्ट्र बन चुका है. बस इसका ऐलाना होना बाकी है.' पटना में दरबार लगाते ही बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र वाला दांव चल दिया है.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Dhirendra Krishna Shastri: 'भारत हिंदू राष्ट्र बन चुका है. बस इसका ऐलाना होना बाकी है.' पटना में दरबार लगाते ही बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र वाला दांव चल दिया है. राजद ने बाबा बागेश्वर के बयान को असंवैधानिक कहा है और कहा कि धार्मिक व्यक्तियों को मंच से सियासी बातें नहीं करनी चाहिए. बाबा बागेश्वर के प्रोग्राम को लेकर राजद के कई नेताओं ने पहले से मोर्चा खोल रखा है और अब पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस बयान से एक बार फिर सियासी तूफान खड़ा हो सकता है. 

बाबा बागेश्वर ने कार्यक्रम शुरू होने से पहले जयकारे लगवाएं. इस दौरान उनलोगों के भी जयकारे लगवाए गए, जिन्होंने कार्यक्रम का विरोध किया था. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जयकारे लगवाते हुए कहा, बिहार के पागलों की जय हो, कथा में आने वालों की जय हो, कथा में सहयोग करने वालों की जय हो और कथा का विरोध करने वालों की भी जय हो. 

कथा शुरू होने के बाद बाबा बागेश्वर ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र का मसला उठाया. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, हम एक बार किसी महात्मा से मिले. उन्होंने मुझसे कहा- आप हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं. क्या भारत हिंदू राष्ट्र बन पाएगा. इस पर मैंने मुस्कुराकर कहा- भारत हिंदू राष्ट्र तो बन ही गया है, बस इसकी घोषणा बाकी है. 

बाबा बागेश्वर ने कहा कि भारत को जल्द हिंदू राष्ट्र बनाने की घोषणा हो जाएगी. उन्होंने कहा, बाबा बागेश्वर के यहां सभी की अर्जी लगती है. रामजी की मर्जी होगी तो काम सफल हो जाएगा. हम अटूट भरोसा रखेंगे तो रामजी ऐसे संयोग जोड़ देंगे जैसे लंका जाने के लिए पत्थर आपस में जुड़कर पुल बन गए थे. उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि हिंदू राष्ट्र के लिए हनुमान जी अपनी सेना को जोड़ देंगे और यह काम सफल हो जाएगा.  

राजद की ओर से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस बयान पर ऐतराज जताया गया. पार्टी की ओर से कहा गया कि उनका यह बयान असंवैधानिक है. बाबा बागेश्वर को धार्मिक मंच से राजनीति की बातें नहीं करनी चाहिए. 

Trending news