BCECE DCECE Result 2023: बिहार पॉलिटेक्निक, पैरामेडिकल रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1788087

BCECE DCECE Result 2023: बिहार पॉलिटेक्निक, पैरामेडिकल रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने 20 जुलाई को बिहार पॉलिटेक्निक परिणाम 2023 की घोषणा कर दी है.

(फाइल फोटो)

Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board (BCECEB) DCECE Result 2023: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने 20 जुलाई को बिहार पॉलिटेक्निक परिणाम 2023 की घोषणा कर दी है. पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग और पैरा मेडिकल (मैट्रिक और इंटरमीडिएट) के लिए डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा 2023 में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in से अपना परिणाम देख सकते हैं और उसे डाउनलोड कर सकते हैं. 

उम्मीदवारों को अपने रैंक कार्ड ऑनलाइन एक्सेस करने के लिए अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके आधिकारिक पोर्टल पर लॉग इन करना होगा. बता दें कि DCECE परीक्षा 2023 24 जून और 25 जून 2023 को आयोजित की गई थी. 

ये भी पढ़ें- बिहार पुलिस के खिलाफ BJP सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल देंगे विशेषाधिकार का नोटिस

बिहार पॉलिटेक्निक, पैरामेडिकल रिजल्ट 2023 अपना परिणाम और रैंक कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा. 

पहले आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं. 

होमपेज पर, "डिप्लोमा-सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा - 2023" के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. 

एक नई विंडो खुल जाएगी, या तो पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग [पीई] -2023 का रैंक कार्ड या पैरा मेडिकल [इंटरमीडिएट स्तर] [पीएम] -2023 का रैंक कार्ड, जैसा आपको चाहिए आपको उसका चयन करना है. 

एक नए वेबपेज पर आप पहुंच जाएंगे, यहां मांगी गई जानकारी के आधार पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें. 

आपका बिहार पॉलिटेक्निक रैंक कार्ड 2023 या बिहार पैरामेडिकल रैंक कार्ड 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

इस परिणाम को डाउनलोड करें और आगे के लिए उसका प्रिंटआउट ले लें. 

जिन लोगों ने डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा 2023 पास कर ली है, उन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए उपस्थित होना होगा, जिसके लिए विवरण वेबसाइट पर उचित समय पर डाला जाएगा. ऐसे में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे काउंसलिंग अधिसूचना पर नजर रखने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें. 

Trending news