भागलपुर हिंसा : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत के खिलाफ FIR
Advertisement

भागलपुर हिंसा : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत के खिलाफ FIR

भागलपुर में जुलूस के दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने केंद्रीय मंंत्री अश्विनी चौबे के बेटे के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है.

विक्रम संवत के दौरान एक धार्मिक जुलूस में भागलपुर में हिंसा हो गई थी (फोटो- Arjit Shashwat Choubey के फेसबुक पेज से)

पटना : बिहार के भागलपुर में बीते शनिवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान भड़की हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे और बीजेपी नेता अर्जित शाश्वत के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. नाथनगर में हुई हिंसा में दो पुलिसकर्मी सहित तीन लोग जख्मी हुए थे. इस मामले पर राजनीति भी खूब हो रही है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव में हार से घबराकर राज्य सरकार ने यह दंगा करवाया है. 

  1. 3 मार्च को निकाला गया था धार्मिक जुलूस 
  2. जुलूस के दौरान भड़की हिंसा में 3 घायल
  3. जुलूस के आयोजकों के खिलाफ FIR दर्ज

विक्रम संवत पर निकाला था जुलूस
भागलपुर जिले के नाथनगर पुलिस थाना इलाके में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित चौबे की अगुवाई में बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का शनिवार, 17 मार्च को एक जुलूस निकला था. नए विक्रम संवत वर्ष की पूर्वसंध्या पर निकाले गए इस जुलूस की शुरुआत बुधनाथ मंदिर से हुई और पूरे शहर से होते हुए यह नाथनगर पहुंचा. 

fallback
(फोटो- Arjit Shashwat Choubey के फेसबुक पेज से)

जुलूस के दौरान दंगा
पुलिस ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने गाने बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हो गया. दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चलीं, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम का हिस्सा रहे दो पुलिसकर्मियों के हाथों में गोलियां लगीं. एक स्थानीय निवासी को ईंट से चोट लगने से उसका पांव जख्मी हो गया. 

भागलपुर में हिंसक झड़प पर तेजस्वी यादव का ट्वीट, 'हार से बौखलाकर दंगा कराया गया'

दो FIR दर्ज हुईं
इस उपद्रव में पुलिस ने दो रिपोर्ट दर्ज की हैं. एक मामले में बिना अनुमति के जुलूस निकालने, तेज आवाज में डीजे बजाने और माहौल बिगाड़ने के खिलाफ अरिजित शाश्वत, बीजेपी नगर अध्यक्ष अभय घोष, प्रमोद वर्मा, देव कुमार पांडे और अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. 

Trending news