Bhojpur: बिहार में लॉकडाउन का असर दिखने लगा है. राज्य में लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसी बीच राज्य की पुलिस भी इस लॉकडाउन को सफल बनाने की कोशिश कर रही है. एक तरफ जहां पुलिस सख्ती से कोरोना गाइडलाइन तोड़ने वाले निपट रही है वहीं, दूसरी तरफ भोजपुर पुलिस का तरीका लोगों को हैरान कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ज्यादातर लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से पेश आती है, लेकिन आरा पुलिस ने लोगों को समझाने का एक अलग ही तरीका अपनाया है. पुलिस लॉकडाउन नियमों को तोड़ने वालों से बेहद नम्रता के साथ पेश आ रही है. इस दौरान पुलिस ऐसे लोगों के हाथों को सेनेटाइज करा रही है फिर उनसे हाथ जोड़कर वापस जाने की अपील कर रही है. ऐसे में लोग शर्म से अपने घर वापस लौट रहे हैं. 


वहीं लोग पुलिस के इस काम से काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं. वो भोजपुर पुलिस की इस पहल की भी तारीफ कर रहे हैं. वहीं जिले के एसपी राकेश दुबे ने लोगों से लॉकडाउन का सहजता से पालन करने की अपील की है. 


ये भी पढ़ेंः Bihar कोरोना के खिलाफ फिर छिड़ी जंग, सैनिटाइजेशन के बाद टीकाकरण अभियान शुरू


लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा है कि लोगों को लॉकडाउन मानना पड़ेगा. इसी की मदद से कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सकता है. पुलिस इस महामारी के दौर में भी लोगों की मदद के लिए ही है. ऐसे में वो नहीं चाहेंगे कि किसी भी आमजन को परेशानी हो. ऐसे में अगर किसी को भी परेशानी होती है तो वो पुलिस द्वारा जारी किए गए व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज ड्राप कर सकते है. इस दौरान उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि पुलिस विभाग उनकी मदद करने की हरसंभव कोशिश करेगा.