BSEB Bihar Board 10th Result 2024: वेबसाइट क्रैश होने पर ऐसे देख पाएंगे मैट्रिक रिजल्ट
Advertisement

BSEB Bihar Board 10th Result 2024: वेबसाइट क्रैश होने पर ऐसे देख पाएंगे मैट्रिक रिजल्ट

Bihar Board 10th Result 2024: बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों का रिजल्ट 31 मार्च तक जारी होने की संभावना है. 

वेबसाइट क्रैश होने पर ऐसे देख पाएंगे 10वीं के परिणाम

पटनाः Bihar Board 10th Result 2024: बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों का रिजल्ट 31 मार्च तक जारी होने की संभावना है. वहीं आमतौर पर देखा गया है कि बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा के परिणाम के 6 से 10 दिनों के अंदर मैट्रिक का रिजल्ट आ जाता है. इस साल भी उम्मीद जताई जा रही है कि आज या कल में 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. वहीं मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर अपना रिजल्ट देख पाएंगे. 

रिजल्ट जारी होने के साथ ही आधिकारिक वेबसाइट पर एक साथ काफी ज्यादा ट्रेफिक आ जाता है. जिसके वजह से वेबसाइट क्रेश हो जाती है. हालांकि कई बार तकनीकी खराबी के वजह से भी वेबसाइट क्रैश हो जाती है. यदि रिजल्ट जारी होने के साथ वेबसाइट क्रैश हो जाती है और आप अपना रिजल्ट नहीं देख पाएं तो घबराने की जरूरत नहीं है. आप अपने परिणाम आसानी से चेक कर पाएंगे. तो आइए हम आपको बताते है कि वेबसाइट क्रैश होने पर 10वीं के छात्र अपना रिजल्ट कैसे देख पाएंगे. 

SMS से करें चेक
वेबसाइट क्रैश होने पर आप SMS से भी अपना रिजल्ट देख पाएंगे. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा. बस नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा. 

1. सबसे पहले मैसेज बॉक्स ओपन करें और SMS टाइप में BIHAR10 स्पेस (रोल नंबर) टाइप करें. 
2. फिर इस मैसेज को 56263 नंबर पर भेज दें.  
3. इसके बाद आपके फोन पर ही आपका रिजल्ट भेज दिया जाएगा. इसका आप स्क्रीनशॉट भी सेव कर सकते है.  

डिजीलॉकर से ऐसे कर पाएंगे रिजल्ट चेक
1. digilocker.gov.in पर जाएं या DigiLocker ऐप को ओपेन करें.
2. बिहार बोर्ड पर जाएं और फिर कक्षा 10वीं का रिजल्ट वाले विकल्प को चुनें.
3. आवश्यक विवरण दर्ज करें.
4. बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें- BSEB 10th Result Live: आज आएगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट? देखें ताजा अपडेट

Trending news