पटना: कोरोना ने मचाया हाय-तौबा! AIIMS समेत कई हॉस्पिटल के 600 डॉक्टर-कर्मी संक्रमित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar888821

पटना: कोरोना ने मचाया हाय-तौबा! AIIMS समेत कई हॉस्पिटल के 600 डॉक्टर-कर्मी संक्रमित

बिहार में कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी तेजी से लोगों के बीच फैल रहा है. यही वजह है कि प्रदेश की राजधानी पटना स्थित एम्स सहित तीन प्रमुख अस्पतालों के 600 से अधिक डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी अबतक संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोना से पटना में करीब 600 डॉक्टर पॉजिटिव (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी तेजी से लोगों के बीच फैल रहा है. यही वजह है कि प्रदेश की राजधानी पटना स्थित एम्स सहित तीन प्रमुख अस्पतालों के 600 से अधिक डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी अबतक संक्रमित हो चुके हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

पटना एम्स के अधीक्षक डाक्टर चंद्रमणि सिंह ने बताया कि कोरोना की इस दूसरी लहर में उनके अस्पताल में अबतक कुल 384 चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और वर्तमान में 220 चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी उपचाराधीन हैं. पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) के 125 चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी कोरोना की इस दूसरी लहर में इस साल अबतक संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 70 चिकित्सक हैं.

ये भी पढ़ें- Remdesivir इंजेक्शन कोरोना की नहीं है कोई प्रामाणिक दवा: IMA

पीएमसीएच के अधीक्षक इंदू शेखर ठाकुर ने बताया कि उनके अस्पताल के कोरोना संक्रमित चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारियों के लिए अलग से बेड की व्यवस्था की गयी है.सूत्रों के मुताबिक पटना शहर स्थित कोविड समर्पित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के करीब 100 चिकित्सक, नर्स और अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

(इनपुट-भाषा)

Trending news